Ambikapur News: काँग्रेस सरकार का पांच साल उपलब्धियों से भरा पड़ा हैं, सरकार ने जो कहा उसे पूरा किया

फ़टाफ़ट न्यूज़/सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा…जनता ने जिस उम्मीद और विश्वास के साथ अपना आशीर्वाद देकर प्रदेश में काँग्रेस की सरकार बनाई हैं। सरकार ने जनता के उस विश्वास को कायम रखते हुए पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहा दी हैं। काँग्रेस सरकार के पाँच साल उपलब्धियों से भरा पड़ा हैं। जिसे गिनाने बैठे तो समय कम पड़ जायेगा। उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने विधायक निवास में काँग्रेस कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक के दौरान कही। खाद्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करते हुए कहा कि, अगर कोई आपसे पूछे कि इन पांच सालों में प्रदेश की काँग्रेस सरकार ने क्या किया हैं। तब आप उन्हें जबाब देना कि प्रदेश में सरकार बनते ही काँग्रेस ने अन्नदाता किसानों का 10 हजार करोड़ का ऋण माफ किया हैं। समर्थन मूल्य से ज्यादा कीमत पर किसानों का एक एक दाना धान खरीदा हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों खेतिहर मजदूरों को आर्थिक संबल दिया गया। जिसके कारण खेत खलिहानों से लेकर उद्योग तथा बाजारों में खुशहाली आई। कोरोना काल मे घर घर अनाज पहुँचा कर चूल्हा जलाने से लेकर लोगो के रहने की व्यवस्था, उपचार से लेकर घर पहुँचाने तक का काम काँग्रेस की सरकार ने किया हैं।खाद्यमंत्री ने कहा कि, हमारी सरकार भूमिहीन परिवारों को भी आर्थिक सहायता प्रदान कर रही हैं। ऐसे परिवार जिनके पास खेती की जमीन नही हैं। उन्हें इस योजना का लाभ दिया जा रहा हैं। इस योजना के तहत धोबी नाई लोहार गायता पुजारी आदि भी पात्र हैं।

उन्होंने गोधन न्याय योजना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि, इस योजना से गोवंश का संवर्धन हो रहा हैं। गोठानों में क्रय गोबर से बड़े पैमाने पर वर्मी कम्पोस्ट सुपर कम्पोस्ट विद्युत उत्पादन समेत अन्य उत्पादन हो रहा हैं। इस योजना के तहत महिला समूह गोबर से खाद के अलावा गो कास्ट दीया अगरबत्ती मूर्तिया प्राकृतिक पेंट एवं अन्य सामग्री का निर्माण एवं विक्रय कर लाभ अर्जित कर रही हैं। इसके अलावा हमारी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार नही मिलते तक 25 सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता के रूप में दे रही हैं। अब तो पूरे प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आई हैं। सारे विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती हेतु सरकार ने नौकरी के दरवाजे खोल दिए हैं।खाद्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आरक्षण समाप्त करने की विपक्षी चाल को हमारी सरकार ने नाकाम कर दिया। हमारी सरकार ने अजा अजजा पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग को पात्रता के आधार पर आरक्षण बिल पास किया हैं। उस बिल को जब पास होने के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया।तब वहाँ विपक्ष के इशारे पर केंद्र की सरकार अड़ंगा लगाकर बिल पास होने नही दे रही हैं। जिसकी वजह से प्रदेश के युवाओं को आरक्षण का पूरा लाभ नही मिल पा रहा हैं। प्रदेश की जनता विपक्षी दल भाजपा की इस नीति को भलीभांति जान रही हैं। खाद्यमंत्री ने रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर कहा कि उन्हें मणिपुर जाना चाहिए। जहाँ इस समय काफी अशांति फैली हुई हैं। लोग एक दूसरे के जान के दुश्मन बने हुए हैं। ऐसे दंगाग्रस्त प्रदेश का दौरा करने के बजाए प्रधानमंत्री यहाँ वहाँ घूम रहे हैं। ये उनके तानाशाही रवैये को दर्शाता हैं। केंद्र सरकार के इस रवैये को देख पूरा देश अचंभित हैं। उपयुक्त समय आने पर जनता इसका जवाब देगी और केंद्र की गद्दी से भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेगी।

इस दौरान खाद्यमंत्री क्षेत्र से आए लोगों से मिले एवं उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना। जिसके बाद खाद्यमंत्री ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए। इस कार्यक्रम को ब्लॉक अध्यक्ष तिलक बेहरा मंत्री प्रतिनिधि गणेश सोनी सदस्य उर्दू एकेडमिक बदरुद्दीन इराकी समेत अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित कर कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक एलबी सुशील मिश्रा ने किया।


इस अवसर पर सदस्य गौ सेवा आयोग अटल यादव मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता नपं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर रामप्रताप गोयल सुनील मिश्रा अशोक अग्रवाल अरुण गुप्ता मनीष गुप्ता राजू पणिकर शिव गुप्ता सुरेंद्र चौधरी बाबू सोनी सुखदेव भगत बॉबी वाधवा विष्णु सोनी युंका अध्यक्ष मंटु गुप्ता प्रदेश सचिव एनएसयूआई राहुल गुप्ता चिंटू गुप्ता जयप्रकाश गुप्ता धनेश्वर यादव नागेश्वर राम एसडीएम रवि राही एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल तहसीलदार मुखदेव यादव सीएमओ नपं यूफ्रेशिया एक्का समेत जॉन,बूथ सेक्टर प्रभारी राजीव युवा मितान क्लब के पदाधिकारी कार्यकर्ता जनप्रतिनिधि अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।