Chhattisgarh News: विदेश से लौटे युवक में नहीं मिला ओमिक्रांन वैरिएंट, तीन यात्रियों का रिपोर्ट आना बाकी

रायपुर. तीसरी लहर के खतरे की आशंका के बीच कनाडा से रायगढ़ लौटकर आए युवक की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट में ओमिक्रॉन वैरिएंट नहीं मिला है. 13 दिसंबर को युवक का सैंपल एडवांस लैब टेस्ट के लिए भुवनेश्वर भेजा गया था. पूरे दस दिन बाद उसकी रिपोर्ट आई है. युवक में ओमिक्रॉन वैरिएंट नहीं मिला है. अब तीन यात्रियों की रिपोर्ट आनी बाकी है. विदेश से लौटकर प्रदेश में अब तक 2 हजार से अधिक लोग अलग-अलग जिलों में आ चुके हैं.

इतने लोगों में 8 यात्री ही कोरोना पॉजिटिव निकले. उन सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे. तीन यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. अब जिन तीन यात्रियों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है, उनमें एक दुर्ग का और दो मुसाफिर बिलासपुर के रहने हैं. करीब दो हफ्ते पहले यात्री पॉजिटिव निकले थे. सभी पॉजिटिव की स्थिति सामान्य है. उनका घर पर ही इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार वे जिन लोगों के संपर्क में आए, उन सभी की जांच की जा चुकी है. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. अफसरों के मुताबिक रूटीन में पॉजिटिव आ रहे मरीजों के सैंपल भी एहतियात के तौर पर जीनोम जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. प्रदेश के बाकी जिलों की तुलना में रायगढ़ में इन दिनों ज्यादा केस मिल रहे हैं. रायगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या भी प्रदेश में सर्वाधिक है.

रायगढ़ में कनाडा से लौटकर आए युवक में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट नहीं मिला है. जिलों को विदेश यात्रा कर लौट रहे लोगों की गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना जांच करने के लिए कहा गया है.

– डॉ सुभाष मिश्रा, डायरेक्टर, एपिडेमिक