Chhattisgarh News: जल जीवन मिशन के सुस्त काम पर भड़की MLA रेणुका सिंह, जानिए- अफसरों से क्या कहा…

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर. भरतपुर-सोनहत विधायक रेणुका सिंह विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। वे लोगों के बीच पहुंचकर समस्याएं जान रही हैं। साथ ही उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर रही हैं। इसी क्रम में मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने जनपद सभाकक्ष में मंगलवार को विकासखंड स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक की शुरुआत में नवनिर्वाचित विधायक रेणुका सिंह का एसडीम मूलचंद चोपड़ा और तहसीलदार मनमोहन सिंह ने स्वागत किया। इसके बाद सभी विभागों के विकासखंड स्तरीय अधिकारियों ने अपना परिचय देते हुए अपने-अपने विभागों के कार्यो से अवगत कराया।

बैठक में विधायक रेणुका सिंह ने राजस्व संबंधी मामलों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही आय जाति और निवास के अलावा वन अधिकार पट्टों के कार्य प्रमुखता और तेज गति से करने को लेकर एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देशित किया। जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए भी विधायक ने निर्देश दिए।

किस पर भड़की रेणुका

जल जीवन मिशन के कार्य समय सीमा पर न होने की वजह से विधायक रेणुका सिंह लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के एसडीओ पर जमकर भड़की, जिसके बाद एसडीओ को फटकार लगाते हुए सम्बंधित ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाने के निर्देश भी दिए। विधायक ने कहा कि, जल जीवन मिशन भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की महत्वाकांक्षी योजना है। प्रधानमंत्री जी ने इसके लिए अलग से मंत्रालय बनाया है। इसके बाद भी जमीनी स्तर पर इस योजना का लाभ लोगों को न मिलना यह दर्शाता है कि अधिकारी ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। विधायक ने सम्बंधित विभाग के अधिकारी को जल्द से जल्द इस योजना को पूरा करने को कहा। विधायक रेणुका सिंह ने सभी अधिकारियों को कागजी स्थिति नहीं जमीनी स्थिति बताने के निर्देश दिए।

मोदी की गारंटी को पूरा करें

विधायक रेणुका सिंह ने बैठक के दौरान अधिकारियों को कहा कि, छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बन गई है। मोदी जी की गारंटी को पूरा करना है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि अब भ्रष्टाचारी सरकार की विदाई हो गई है। अधिकारियों से उन्होंने कहा कि, ईमानदारी से कार्य करें योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाना हमारा लक्ष्य है इसे ज़िम्मेदारी के साथ निभाये।

बैठक में ये रहे मौजूद

इस बैठक में जनपद अध्यक्ष भरतपुर राजकुमारी बैगा, जनपद पंचायत भरतपुर उपाध्यक्ष दुर्गाशंकर मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन शुक्ला भी मौजूद थे।