Chhattisgarh News: दिल्ली से वापस लौटी राज्यपाल अनुसूईया उइके, आरक्षण का हल निकलेगा बहुत जल्द

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके दिल्ली दौरे से वापस रायपुर लौट आयी हैं। उनके दिल्ली दौरे को लेकर हर किसी के मन में एक बात तो जानने की खलबली थी ही कि राष्ट्रपति और गृहमंत्री से मुलाकात में आरक्षण विषय पर क्या चर्चा हुई होगी और आरक्षण को लेकर क्या बात सामने निकल कर आई हुई होगी।

आखिरकार आज रायपुर लौटने पर एयरपोर्ट से पत्रकारों से चर्चा में राज्यपाल ने बताया कि राष्ट्रपति से छत्तीसगढ़ की सारी गतिविधियों पर चर्चा हुई है। छत्तीसगढ़ शासन को प्रस्ताव भेजा है जवाब आने के बाद उस पर विचार करूंगी।

राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और गृह मंत्री से सौजन्य मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री बहुत व्यस्त थे इसलिए मुलाकात नहीं हो पाई अनौपचारिक चर्चा होती है। प्रदेश के अन्य गतिविधियों के बारे में चर्चा की गई। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया हैं। साइंस कॉलेज में होने वाले कार्यक्रम के लिए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को रायपुर आने का न्योता दिया हैं।

फिलहाल, राज्यपाल द्वारा सरकार को पत्र लिखकर 10 सवालों का जवाब मांगा था। उसी का इंतज़ार अब भी राज्यपाल कर रही हैं। उसके बाद आगे आरक्षण में निर्णय लिया जा सकेगा।