डांस कार्यक्रम में काम करने के बहाने.. छत्तीसगढ़ की 06 लड़कियों को बेच दिया बिहार के स्टूडियो में.. दो गिरफ़्तार

बलरामपुर। जिले के त्रिकुंडा पुलिस ने काम करने के बहाने बिहार के विक्रमगंज में बेची गईं 06 लड़कियों को सकुशल बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डांस कार्यक्रम में काम कराने के बहाने आरोपियों द्वारा उन्हें बहला-फुसलाकर बेच दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में पहले ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

त्रिकुंडा थाना अंतर्गत ग्राम बेलसर निवासी एक व्यक्ति ने 26 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई उसकी कक्षा छठवीं में पढऩे वाली बेटी को बसंतपुर निवासी अमित कुशवाहा व चांदो निवासी महेश साव बहला-फुसलाकर नाच कार्यक्रम में काम कराने के नाम से तीन महीने पहले ले गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी रतनलाल डांगी व एसपी टीआर कोशिमा ने थाना प्रभारी रजनीश सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर पश्चिम बंगाल रवाना किया। टीम द्वारा साइबर सेल की मदद से बालिका की तलाश में कई राज्य में दबिश दी गई।

इसी दौरान टीम ने बालिका को बिहार के विक्रमगंज थाना अंतर्गत ग्राम धनगई स्थित आकाश स्टूडियो के मालिक सुरेश प्रसाद के कब्जे से बरामद किया। उक्त दोनों आरोपी बालिका को स्टूडियो मालिक को बेच दिए थे तथा इसके बदले कमीशन भी लिया था। मामले में पुलिस ने ग्राम बसंतपुर निवासी अमित कुशवाहा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने ग्राम धनगई से काम कराने के बहाने लाकर बेची गईं वाड्रफनगर क्षेत्र की कुल 06 बालिकाओं को बरामद किया तथा आरोपी स्टूडियो मालिक सुरेश प्रसाद को भी गिरफ्तार कर छत्तीसगढ़ लाई। यहां आने के बाद पुलिस ने एक अन्य आरोपी महेश साव को भी गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी महेश साव व अमित कुशवाहा पूर्व में भी क्षेत्र की कई लड़कियों को काम कराने के नाम पर कमीशन लेकर विक्रमगंज में बेच चुके हैं। इनके खिलाफ विक्रमगंज थाने में अपराध दर्ज है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी रजनीश सिंह, एएसआई मनोज सिंह, प्रधान आरक्षक दीपचंद, आरक्षक सुभाष मिंज, प्रमोद जायसवाल, कृष्णा मरकाम, पुष्पा देवी, पस्ता थाना प्रभारी अमित बघेल, आरक्षक मंगल सिंह, अमित निकुंज, अजय टोप्पो शामिल रहे।