नगर पंचायत अध्यक्ष ने अपनी निधि से हॉस्पिटल को स्ट्रेचर व्हील चेयर सहित बेडशीट कराया उपलब्ध..


सीतापुर। बुनियादी सुविधाओं का अभाव झेल रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर ने अपनी निधि से बुनियादी सुविधाओं हेतु जरूरत के सामान उपलब्ध कराया।नगर पंचायत अध्यक्ष ने दरियादिली दिखाते हुए अपने निधि से 2 नग स्ट्रेचर,2 नग व्हील चेयर सहित 150 नग बेडशीट हॉस्पिटल को उपलब्ध कराया।इस अवसर पर बीएमओ डॉ अमोष किंडो की माँग पर अध्यक्ष ने हॉस्पिटल में बोर खनन कराने की स्वीकृति प्रदान करते हुये कहा कि जल्द ही नगर पंचायत के सहयोग से स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बोर खनन कराया जायेगा।

विदित हो कि विगत लंबे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुनियादी जरूरतों का अभाव बना हुआ था।यहाँ न तो कायदे के स्ट्रेचर थे और ना ही व्हीलचेयर था जिस वजह से मरीजो को लाने ले जाने में बहुत दिक्कत होता था।काया कल्प योजना के तहत लाखो रुपये की राशि मिलने के बाद भी स्वास्थ्य केन्द्रमे इन जरूरतों को पूरा नही किया जा सका था।हॉस्पिटल प्रबंधन में इच्छाशक्ति की कमी की वजह से यह समस्या सालों से बनी हुई थी जिसका खामियाजा लोगो को भुगतना पड़ रहा था।

हॉस्पिटल की यह समस्या जब नगर पंचायत अध्यक्ष तक पहुँची तो उन्होंने तत्काल इसे दूर करने का बीड़ा उठाया और अपनी निधि से दो नग स्ट्रेचर दो नग व्हीलचेयर सहित 150 नग बेडशीट हॉस्पिटल को उपलब्ध कराया।नगर पंचायत अध्यक्ष के इस सहयोग से जहाँ हॉस्पिटल की वर्षो पुरानी समस्या दूर होगी वही मरीजो को भी लाने ले जाने में आसानी होगी।

इस दौरान बीएमओ डॉ अमोष किंडो ने हॉस्पिटल परिसर में बोर खनन कराने की माँग की जिसपर अध्यक्ष ने अपनी सहमति जताते हुए मौके पर ही बोर खनन हेतु स्वीकृति प्रदान की।इस अवसर पर न पं उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता बदरुद्दीन इराकी,एल्डरमैन रामप्रताप गोयल पार्षद अंकुर दास बीएमओ डॉ अमोष किंडो डॉ जी आर कुर्रे न पं कर्मी जितेंद्र गुप्ता विक्रांत सोनी बसंत गुप्ता आदि उपस्थित थे।

अपनी निधि से पूर्व में भी हॉस्पिटल को 10 नग पँखा दे चुके है न पं अध्यक्ष:-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को स्ट्रेचर, व्हीलचेयर और बेडशीट प्रदान करने वाले न पं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर इससे पूर्व भी अपनी निधि से स्वास्थ्य केंद्र को 10 नग पँखा उपलब्ध करा चुके है।इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल प्रबंधन को अन्य जरूरतें पूरी करने का आश्वासन दिया था।