CG: जनदर्शन में बिखरी खुशियां.. कलेक्टर की पहल पर..सपनो की ऊंची उड़ान के लिए नेत्रहीन मंजीत को मिली मदद..जनदर्शन में दी थी अर्जी!..

बलरामपुर..जिले के ग्राम चांगरो निवासी जन्म से ही दृष्टि बाधित मंजीत को उसके सपनो की ऊंची उड़ान के लिए जिला प्रशासन ने लैकटॉप,डेजी प्लेयर व स्मार्टफोन आज जनदर्शन में प्रदान किया..इसके साथ ही कलेक्टर विजय दयाराम के. सहित जनदर्शन में मौजूद अधिकारियों ने उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उत्साह वर्धन किया!..

दरअसल जिले के शंकरगढ ब्लाक के ग्राम चांगरो निवासी नेत्रहीन मंजीत कुमार पिता रामचन्द्र राम ने अपनी आगे की पढ़ाई के लिए जनदर्शन में मदद मांगी थी..जिसके बाद कलेक्टर विजय दयाराम के. ने समाज कल्याण विभाग द्वारा उसके पढ़ाई के लिए उपयोगी लैकटॉप,स्मार्टफोन, डेजी प्लेयर प्रदान किया..

मंजीत कुमार का सपना है कि वह भी यूपीएससी का एग्जाम दे..और सफल होकर समाज की सेवा कर सके..लेकिन इस बीच आर्थिक तंगी ने मंजीत के बढ़ते कदम पर विराम लगा दिया था..लेकिन हार नही मानने वाले मंजीत ने कोई कोर कसर नही छोड़ी ..स्थानीय प्रशासन से अर्जी देकर सहायता मांगी जो उसे मिली भी..वर्तमान समय मे नेत्रहीन मंजीत देश की राजधनी में स्थित पीजीडीएवी महाविद्यालय में बीए फस्ट ईयर का छात्र है..वही मंजीत ने मानव ज्योति विद्यालय कुनकुरी बतौली से अपने पढ़ाई की शुरुआत की थी..जहाँ 8 वी तक पढ़ने के बाद उसका दाखिला कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में स्थित अमखेरवा नेत्र विद्यालय में हुआ..जिसके बाद मंजीत ने 10 वी से लेकर 12 तक कि पढ़ाई मठपुरैना रायपुर में की..मंजीत ने अपने सपने तक पहुँचने रास्ता तलाश लिया .मंजीत का कहना है कि वह साफ्टवेयर की मदद से पढ़ाई कर अपना सपना साकार करेगा..