CG:अत्याधुनिक उपकरणों के साथ BDS के उन्नत टीम का गठन..IED ब्लास्ट की घटनाएं होंगी नियंत्रित-IPS सदानन्द कुमार!..

नारायणपुर..आईपीएस सदानंद कुमार, पुलिस अधीक्षक, नारायणपुर द्वारा जिला नारायणपुर में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ जिला नारायणपुर में अतिरिक्त बीडीएस टीम का गठन किया गया है.. और आज बीडीएस टीम के जवानों द्वारा डेमोस्ट्रेशन किया गया..जिसमें डेमो आईईडी सर्च, रिकवरी एवं डिफ्यूज की कार्यवाही की गई.. इस दौरान स्नेपर डॉग के माध्यम से भी आईईडी रिकवर की कार्यवाही की गई तथा जवानों द्वारा बम्ब शूट पहनकर आईईडी को डिफ्यूज किया गया..

डेमोस्ट्रेशन के पूर्व पुलिस अधीक्षक ने जवानों से बीडीएस उपकरणों के नाम और उपयोग की संक्षिप्त जानकारी हासिल कर एक्सपर्ट टिप्स भी दिये..बीडीएस टीम के जवानों द्वारा किये डेमोस्ट्रेशन की प्रसंशा करते हुए पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने जवानों को नगद ईनाम देने की बात कही..वही हॉल ही में आईईडी ब्लास्ट की घटनाओं को नियंत्रित करने के उद्देश्य से जिला नारायणपुर के नक्सल क्षेत्रों में तैनात जवानों को रक्षित केन्द्र, नारायणपुर में बीडीएस का विशेष एक्सपर्ट प्रशिक्षण प्रदान किया गया था..

बीडीएस डेमोस्ट्रेशन के दौरान रक्षित निरीक्षक दीपक साव, लाईन ऑफिसर नीलकमल दिवाकर एवं बीडीएस प्रभारी राजेश ठाकुर एवं बीडीएस टीम के लगभग 35 से अधिक जवान मौजूद रहे..