कैंडिडेट्स सावधान! छत्तीसगढ़ व्यापम ने बनाया नई Website, जानें- अब पुराना Website का?

Vyapam Launches New Website: छत्तीसगढ़ व्यासायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board) ने नया वेबसाइट बनाया हैं। व्यापम ने ये फैसला एक वेबसाइट पर ज्यादा लोड हो जाने के चलते लिया हैं। इस बाबत व्यापम के नियंत्रक ने आदेश जारी किया हैं। उसमें बताया गया हैं कि, अब कैंडीडेट्स को पहले से ज्यादा सुविधा मिलेगा, और पुराना वेबसाइट भी चालू रहेगा। व्यापम की नया वेबसाइट http://vyapamaar.cgstate.gov.in होगी।

छत्तीसगढ़ व्यासायिक परीक्षा मंडल, रायपुर के नियंत्रक द्वारा जारी सूचना में ये बातें लिखा गया हैं कि, व्यापम द्वारा वर्तमान में संचालित वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in में कैंडीडेट्स द्वारा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय, एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय और परीक्षा का रिज़ल्ट जारी होने के बाद अधिक संख्या में हिट्स होने के चलते कैंडीडेट्स को असुविधा होती हैं।

व्यापम के सूचना में आगे बताया गया हैं कि, कैंडीडेट्स को होने वाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए व्यापम द्वारा एक नई वेबसाइट का निर्माण किया गया हैं। जिस पर सिर्फ मुख्य सेवाए जैसे- नवीन पंजीयन, कैंडीडेट्स लॉगिन एवं परीक्षा परिणाम को दिखाया जाएगा। व्यापम का नई वेबसाइट http://vyapamaar.cgstate.gov.in हैं।

साथ ही, वर्तमान में संचालित व्यापम की वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in पहले की तरह चलते रहेगी।

पढ़िए व्यापम द्वारा जारी सूचना –

916263244950 status 82ed6fe3ce034313be58bb3668dcddd4925122068696274735

इन्हें भी पढ़िए –

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के फर्जी वेबसाईट से सावधान! ये है ओरिजनल लिंक…

Chhattisgarh में महतारी वंदन का माहौल, पहले दिन 1.81 आवेदन से श्रीगणेश, फॉर्म भरने आई महिलाओं का रिएक्शन जानिए.!

Chhattisgarh Budget में धान की बोनस के लिए 12000 करोड़ रूपए का प्रावधान, किसानों को इस योजना के तहत् बहुत जल्द होगा भुगतान.!

Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना, नए नियम से कई हितग्राही हो सकते हैं अपात्र

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के आवेदकों के लिए जरूरी ख़बर, बैंक अकाउंट का आधार से लिंक होना अनिवार्य