छत्तीसगढ़: विधवा महिला को प्रेमजाल में फंसाकर रेप करता रहा युवक, फिर दूसरे लड़की से कर ली शादी; जानें फिर क्या हुआ?

बिलासपुर। जिले के देवरीखुर्द निवासी 30 वर्षीय विधवा को शादी का झांसा देकर युवक उसके साथ बलात्कार करता रहा। महिला को धोखे में रख कर युवक ने एक युवती से शादी कर ली और महिला से दूरी बनाना शुरू कर दिया। महिला को जब युवक के दूसरी शादी का पता चला उसने बलात्कार की शिकायत कर युवक को जेल भेजवा दिया। जमानत में बाहर आने के बाद युवक महिला पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था। युवक की हरकत से परेशान हो कर महिला ने जहर पी लिया था। महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। तोरवा पुलिस ने जांच के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

पुलिस के अनुसार, पति की मौत के बाद किसी तरह अपनी जीवन यापन कर रही महिला निजी संस्थान में काम करती थी। काम के दौरान वह देवरीखुर्द निवासी प्रेमशंकर साहू से उसकी मुलाकात हुई। प्रेमशंकर ने महिला से धीरे धीरे दोस्ती बढाई और फिर जब दोस्ती गहरी हो गई, तो प्रेमशंकर ने महिला के सामने विवाह का प्रस्ताव रखा। अकेली जीवन जी रही महिला को प्रेम शंकर के रूप में एक अच्छे जीवन मिलने की उम्मीद दिखी और सहारे की आवश्यकता होने पर शादी के लिए हामी भर दी। शादी का झांसा देकर प्रेम शंकर महिला से बलात्कार करता रहा और फिर एक दिन महिला को पता चला कि युवक ने उसे धोखा देकर दूसरी युवती से शादी कर चुका है।

प्रेमी के बेवफाई से दुखी होकर महिला ने तोरवा थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस को आरोपी प्रेमशंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जमानत पर रिहा होने के बाद जब प्रेम शंकर बाहर आया तो वह महिला पर केस को वापस लेने व समझौता का दबाव बना रहा था। प्यार में धोखा खाई महिला ने आरोपी को केस वापस लेने से इंकार दिया। महिला किसी भी स्थिति में केस को वापस ले ले इसके लिए प्रेमशंकर लगातार दबाव बनाने में लगा हुआ था। युवक की हरकत से परेशान होकर महिला ने 4 दिसम्बर 2021 को जहर सेवन कर लिया। सिम्स में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई थी।

महिला की मौत जानकारी होने के बाद तोरवा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान महिला के मृत्यु पूर्व, मोबाइल चैट व दर्ज अपराध के आधार पर प्रेमशंकर के प्रताडऩा व आत्महत्या के उकसाने से परेशान होकर आत्महत्या करने का पता चला। मामले की गंभीरता व साक्ष्य के आधार पर तोरवा पुलिस ने आरोपी प्रेमशंकर साहू को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

महिला को झूठे प्रेम के जाल में फंसा कर आरोपी ने महिला को उद्योग लगाने का झांसा देकर स्व सहायता समूहों के माध्यम से लगभग 6 लाख रुपए का लोन निकलवाया था। लोन की राशी को युवक खुद हड़प गया और किस्त पटान के लेकर भी टाल मटोल कर रहा था।