CG – तालाब में नहाने गए बुजुर्ग की डूबने से मौत…



बिलासपुर। सकरी थाना क्षेत्र में के तालाब के अंदर 65 वर्षीय बुजुर्ग का शव मिला है। पूछताछ में स्वजनों ने पुलिस को बतया कि नहाने के लिए तालाब गया था। संभवता नहाने के दौरान डूबने से मौत हुई होगी। सूचना पर पुलिस जांच करने मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। अमेरी के बाजारपारा के रहने वाले मनवा मधुकर पिता स्व. मोहन मधुकर के परिवार रोजी मजदूरी का काम करते हैं। शनिवार को दोपहर 12.30 बजे मनवा मधुकर स्वजनों को नहाने जाने की बात बोलकर घर निकला था। इसके बाद वह लौटकर वापस घर नहीं आया।

खाना खाने का समय होने के बाद भी वह घर नहीं पहुंचा। इससे स्वजनों ने आसपास खोजबीन किया। लेकिन उसका पता नहीं चला। तब स्वजनों ने तालाब के तरफ गए। वहां तालाब के किनारे मनवा के कपड़े मिला। आसपास देखने पर पानी के अंदर उसका शव मिला। उसकी मौत हो चुकी थी। यह घटना गांव में आग की तरह फैल गई। दोपहर को घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। खबर मिलते ही स्वजन भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच किसी ने सकरी पुलिस को सूचना दी।

पुलिस की टीम जांच करने मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की मदद से पानी के अंदर से शव को बाहर निकाला गया। पंचनामा कार्रवाई करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पूछताछ में स्वजनों ने बताया कि वे दोपहर को रोजाना नहाने के तालाब जाते थे। पिछले कुछ दिनों से शरीर में कमजोरी महसूस कर रहे थे। सकरी पुलिस का कहना है कि शव को देखने से पता चला कि बुजुर्ग शारीरिक रूप से कमजोर था। संभवता नहाने के दौरान चक्कर आने से तालाब के अंदर पानी में गिरकर डूब गया होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट होगा। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया गया है।