BEO कार्यालय में जड़ा ताला..नियमित BEO की पदस्थापना की मांग..!

अंबिकापुर 

लुण्ड्रा विकासखण्ड में नियमित बीईओ की पदस्थापना व अन्य मांगो को लेकर शिक्षाकर्मी व नियमित शिक्षको द्वारा कार्यालय का ताला बन्द कर ज्ञापन सौंपा गया । पूर्व नियोजित कार्यक्रम अनुसार आज विकासखण्ड के सारे शिक्षक बीईओ कार्यालय पहुंच कर ताला जड़ दिए  उसके बाद कार्यालय के सामने ही धरना पर बैठ गए । प्रभारी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी  के सी गुप्ता से बातचीत के बाद कार्यालय का ताला खोला गया । किन्तु शिक्षाकर्मी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे रहे । के सी गुप्ता ने समस्याओं को स्वीकार किया व जल्द ही निराकरण की बात कही।

इस दौरान कलेक्टर के नाम तहसीदार को ज्ञापन सौंपा। छ ग पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रांतीय सहसचिव हृषिकेश उपाध्याय ने धरना को सम्बोधित करते हुए कहा की बिना मुखिया के किसी भी कार्यालय का सञ्चालन चिंताजनक है । शिक्षकों से अगर आपको बेहतर काम चाहिए तो पहले उन्हें समस्याओं से मुक्त कीजिये । सिस्टम को समस्याग्रस्त बना कर शिक्षकों को प्रताड़ित करना बिलकुल भी छोड़ दें । व्यवस्था सुधारें हम कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है ।

आयोजित धरना को सम्बोधित करते हुए छग पंचायत नगरीय निकाय संघ के जिलाध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा की विकासखण्ड में शिक्षकों के तमाम समस्याएं व्याप्त है और उधार के अधिकारी के भरोसे कार्यालय संचालित हो रहा है । ऐसे में शिक्षक संवर्ग की समस्या जस की तस बनी हुई है । बीईओ कार्यालय से सम्बंधित सारे काम रुके हुए हैं । शिक्षकों के एरियर्स गणना , परीक्षा अनुमति आदेश , पास बुक संधारण , शिक्षाकर्मियो को बैंक लोन के कागजों में दस्तखत न होना जैसे महत्वपूर्ण कार्य हैं जो रुके हुए हैं । हम तालाबन्दी व घेराव कर यह बताना चाहते हैं कि प्रशासन हमारे मांगो के प्रति गम्भीर हो , लगातार अनदेखी न करे । संघ के विकासखण्ड अध्यक्ष रणवीर सिंह चौहान ने कहा कि हम समस्याओं के निराकरण हेतु लगातार ज्ञापन देते रहे हैं पर नियमित अधिकारी के अभाव व सरकारी उदासीनता के कारण समस्या हल ही नही हो रहा है । हमें भी बच्चों की पढ़ाई की चिंता है । हमे बारबार आंदोलन हेतु मजबूर न करे । आज हमने सांकेतिक प्रदर्शन किया है । समस्याओं के निराकरण न होने पर अनिश्चितकालीन बन्द किया जाएगा ।

आज के प्रदर्शन में प्रांतीय महासचिव ऋषिकेश उपाध्याय , अजय मिश्रा , अनिल तिग्गा , अरविन्द रौठोर, आरिफ खान, सत्य प्रकाश सिन्हा , विजय लक्ष्मी, सरिता मिंज, सुषमा गुप्ता, दुर्गा विश्वकर्मा, महेंद्र साय , उसमुद्दीन , दुआ दास , अजित कुमार रोबन्ति टोप्पो सहित 500 से ऊपर शिक्षाकर्मी व् नियमित शिक्षक उपस्थित रहे।