बलरामपुर: CM ने दिखाई संवेदनशीलता… चंदा और रिया का इलाज कराएगी सरकार… जिला प्रशासन को दिए निर्देश.. अनती कल लगाई थी गुहार!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान रामानुजगंज विधानसभा के ग्राम आरागाही निवासी जन्मजात दृष्टिहीन दो बालिकाओं के इलाज का हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया है..इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है..

दरअसल कल ग्राम आरगाही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में कल दृष्टिहीन बच्चों की माँ अनती देवी पहुँची थी..और मुख्यमंत्री से अपने दोनों बच्चों के इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई थी..मुख्यमंत्री ने अनती देवी की समस्या पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद इलाज का हर सम्भव करने आश्वत करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिए है।

बता दे आरागाही निवासी अनती देवी के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है..और उसके पति दशरथ सिह मजदूरी का कार्य करते है..और उनके तीन बच्चे है ..चंदा, रिया,हेमन्त जिनमे से चंदा और रिया जन्म से ही दृष्टिहीन है..चंदा 4 थी कक्षा तथा रिया 2री कक्षा की में पढ़ते है..जबकि हेमन्त अभी 4 वर्ष का है..अनती देवी बताती है कि दोनों बच्चों का इलाज कराने के लिए झारखंड से लेकर रायपुर तक के डॉक्टरों से चेकअप कराया..लेकिन महंगी दरों पर होने वाली इलाज के लिए उनके पास पैसे नही है!..

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद अनती देवी की समस्या तो अब दूर हो जाएगी..और जिस तरीके से मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता दिखाई ..काश उसी तरह प्रशासन के अधिकारी संवेदनशीलता का परिचय समय-समय पर दे तो अनती देवी जैसे कई ऐसे ग्रामीणों को मुख्यमंत्री के दौरे का इंतजार नही करना पड़ेगा!..