सरगुज़ा : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नियुक्ति पर मचा बवाल… कलेक्टोरेट पहुंचे इस गांव के लोग.. जानिए पूरा मामला

अम्बिकापुर। सरगुज़ा के अम्बिकापुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत भिट्ठीकला में दूसरे ग्राम पंचायत की युवती को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नियुक्त करने का मामला सामने आया है। जिसका भिट्ठिकला के लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है। वहीं इस संबंध में आज भिट्ठिकला के उप सरपंच सहित युवक-युवतियों ने सरगुज़ा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की है।

शिकायत में बताया गया है की ग्राम पंचायत भिट्टीकला में महिला बाल विकास विभाग द्वारा वार्ड क्र० 13 ढोड़ीपारा का आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद रिक्त था, जिसके लिए ग्राम पंचायत का ही निवासी फार्म भरी थी। लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए दूसरे पंचायत माझापारा लोधिमा के निवासी आरती विश्वकर्मा का फर्जी तरीके से फार्म भर दिया गया। और आरती विश्वकर्मा नाम की युवती को महिला बाल विकास द्वारा प्रथम स्थान पर सूची जारी कर दिया गया। जबकि वह उस गांव की निवासी नहीं है।

वहीं इस मामले की शिकायत लेकर आज भिट्ठिकला के निवासी सरगुज़ा कलेक्टोरेट पहुंचे और कलेक्टर से फर्जी तरीके से नियुक्त किये गये आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की है।