अनावश्यक रूप से न हो बिजली कटौती, खेती के लिए किसानों को मिले पर्याप्त बिजली- MLA रामकुमार टोप्पो

अनिल उपाध्याय/सीतापुर- नगर समेत क्षेत्र में बिजली व्यवस्था की जमीनी हकीकत जानने विधायक रामकुमार टोप्पो ने विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई। स्थानीय विश्राम गृह में आयोजित समीक्षा बैठक में विधायक ने अधिकारियों से बिजली व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। बैठक के दौरान विधायक ने कहा कि अनावश्यक रूप से बिजली की कटौती न हो इसका ख्याल रखा जाए। देखरेख के अभाव में जर्जर हो चुके बिजली के तार आकस्मिक दुर्घटना के कारण बन सकते है। इसलिए समय रहते इनकी मरम्मत कार्य हो जाये तो ऐसी दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है। विधायक ने ट्रांसफार्मर की कमी, लो वोल्टेज की समस्या, बिजली पहुँच विहीन क्षेत्र,बिजली कनेक्शन की परेशानी आदि के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि, स्पॉट बिलिंग के नाम पर उपभोक्ताओं की शिकायत सामने आ रही है। विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं से ज्यादा पैसा लिया जा रहा है। लोगो पर बिजली काटने का दबाव बनाया जाता है। अगर ये सब शिकायते सही है तो आप सभी इस पर रोक लगाए। आप सभी का ये प्रयास होना चाहिए कि क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके। उन्होंने भूमिगत विद्युत विस्तार का प्रस्ताव रखा और इस पर अधिकारियों से सुझाव मांगे। इसके अलावा विद्युत विभाग में व्याप्त समस्याओं के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी मांगी।

समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों ने बिजली संबंधी समस्याओं पर हो रहे कार्यो के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि, वर्ष के अंत तक बिजली संबंधी समस्याओं पर काबू पा लिया जाएगा। बैठक के दौरान रवि भोय भवानी सिंह वशिष्ठ दास एवं विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।