Surguja: अँग्रेजी शराब से भरी ट्रक में लगी आग, सामने का हिस्सा हुआ जलकर खाक, दलबल समेत मौके पर पहुँचे विधायक ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

अनिल उपाध्याय/सीतापुर…देर रात अँग्रेजी शराब लेकर जा रही ट्रक बेकाबू होकर शहीद भगत सिंह चौक को ठोकर मारते हुए श्रेया लॉज के पास बिजली के खंभे से जा टकराई। जिसके बाद हाई वोल्टेज की चपेट में आने से ट्रक में आग लग गई और ट्रक आग की लपटों से घिर गया। रिहायशी इलाके में देर रात हुई इस घटना से दहशत में आये लोग घरों से बाहर निकल आए। जिससे शहीद भगत सिंह चौक के पास अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया था। दमकल के अभाव में लोग बेवश और लाचार नजर आ रहे थे। इस घटना की खबर मिलते ही विधायक रामकुमार टोप्पो दलबल समेत मौके पर पहुँचे। जहाँ घँटों मशक्कत के बाद विधायक एवं उनके साथियों ने आग पर काबू पाया। अंत मे पुलिस की सूचना के बाद जब दमकल की गाड़ी पहुँची। तब ट्रक में लगी आग को पूरी तरह बुझाया जा सका। जिसके बाद लोगो ने राहत की सांस ली।

img 20240116 wa00038783884194879299152

प्राप्त जानकारी अनुसार, देर रात लगभग एक बजे शराब से भरी ट्रक क्र UP 84 T 7551 बेकाबू होकर शहीद भगत सिंह चौक को ठोकर मारते हुए बिजली पोल से जा भिड़ी। इस दौरान ट्रक की चपेट में आकर लॉज के पास खड़ी एक चार पहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। श्रेया लॉज के पास हुई इस भिड़ंत से ट्रक में आग लग गई और देखते भर में ट्रक तेज लपटों से घिर गया। ट्रक में शराब होने की वजह आग विकराल रूप धारण कर लिया था। रिहायशी क्षेत्र में देर रात हुई इस घटना से दहशत में आये लोग लॉज एवं घरों से बाहर निकल आये। जिससे चौक पर अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया था। दमकल एवं अन्य कोई वैकल्पिक व्यवस्था नही होने से लोग बेवस होकर ट्रक को जलता देख रहे थे। मौके पर मौजूद पुलिस अंबिकापुर एवं पत्थलगांव में उच्चाधिकारियों से संपर्क कर दमकल उपलब्ध कराने की मांग की। दहशत में आये लोगो ने इस घटना से विधायक रामकुमार टोप्पो को भी अवगत करा दिया। जिसके बाद दलबल समेत विधायक मौके पर पहुँचे और नगर पंचायत के पानी टैंकर से आग बुझाने में भीड़ गए। जब तक दमकल की गाड़ियां पहुँचती तब विधायक एवं उनके साथियों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक में लगी आग पर काबू पा लिया था। इसी बीच अंबिकापुर एवं पत्थलगांव से दमकल की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुँची। जिसके सहयोग से ट्रक में लगी आग को पूरी तरह बुझाया जा सका। जब तक ट्रक में लगी आग नही बुझी थी तब तक विधायक लोगो के साथ मौके पर डटे हुए थे। अंत में जब पूरी तरह ट्रक में लगी आग बुझ गई तब जाकर लोगो ने राहत की सांस ली।

img 20240116 wa00028950211407017222485

नगर में दमकल वाहन की कमी खली-

इस घटना के दौरान नगर में दमकल वाहन की कमी लोगो को खली। नगर पंचायत में दमकल वाहन की व्यवस्था कराने नगरवासियों ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत समेत नगर पंचायत से कई बार मांग की। इसके बाद भी लोगो की मांग अनसुनी कर दी गई। देर रात हुई इस घटना में अगर नगर में दमकल वाहन होता तो आग पर जल्दी काबू पाया जा सकता था।

img 20240116 wa00063186950003870388214