सरगुजा: कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने पहुँचे निगम अध्यक्ष… बोले कार्यकर्ता होते हैं संगठन की जान

अम्बिकापुर (सीतापुर/अनिल उपाध्याय)। प्रदेश में डेढ़ वर्ष बाद चुनाव होने है जिसको लेकर काँग्रेस ने अभी से बूथ स्तर पर संगठन में कसावट लानी शुरू कर दी है। कार्यकर्ताओं में व्याप्त असंतोष की वजह से होने वाले डैमेज कंट्रोल करने खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने विधायक निवास में कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक ली।

बैठक के दौरान निगम अध्यक्ष गिरीश देवांगन ने कहा कि जब से प्रदेश में काँग्रेस की सरकार बनी है विकास तेजी से हो रहा है। भूपेश सरकार गाँव गरीब किसान के साथ सभी वर्गों के हितों का पूरा ख्याल रख रही है और लोग ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित हो इसके लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही हैं। किंतु दो सालों से वैश्विक महामारी कोरोना ने काफी नुकसान पहुँचाया और प्रदेश में युद्धस्तर पर होने वाले विकास कार्यो में धीमी पड़ गई। यह एक ऐसा दौर था जब संगठन की कार्रवाई भी धीमी पड़ गई थी। कोरोना की वजह से लोगो को जान के लाले पड़ गए थे जिसकी वजह से लोगो के बीच दूरी निर्मित हो गई थी। इसलिए इस दौर में संगठन को लेकर बैठकों का दौर भी नही हो पाया था। मौजूद स्थिति में कोरोना का असर काफी कम हुआ है जिसको देखते हुए संगठन में नई ऊर्जा का संचार करने मैं और रामगोपाल अग्रवाल पूरे प्रदेश के दौरे पर है। इसी क्रम में आज आप सभी से यहाँ मिलने का मौका मिला और अपने मन की बात आपस मे साँझा किया।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की नींव का मजबूत हिस्सा होता है जिसके ऊपर पार्टी का सारा दारोमदार टिका रहता है। ऐसे ही कार्यकर्ताओं की बदौलत सीतापुर आज तक काँग्रेस का गढ़ बना हुआ है जहाँ से काँग्रेस ने अधिकतम जीत हासिल की है। उन्होंने बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं का उत्त्साहवर्द्धन करते हुऐ कहा कि कोरोना की वजह से जो दूरी बन गई थी अब उसे दरकिनार करते हुए कार्यकर्ताओं की सारी बाते सुनी जायेगी और उसे पूरा भी किया जायेगा। इस दौरान काँग्रेसी नेता बिगन राम बदरुद्दीन इराकी सुनील मिश्रा आदि ने कार्यकर्ताओं की तरफ से अपना पक्ष रखा। जिसे पूरा कराने का आश्वासन दिया गया।

इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष शैलेष सिंह, मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता, नपं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता, पार्षद अंकुर दास, मनीषा पणिकर, राजेश कंदरा, बसंत राम, शिव गुप्ता, मनीष गुप्ता, मतलुब आलम, बॉबी वाधवा, अनिल निराला, राजेश मिंज, सुखदेव राम, पंकज दुबे, घनश्याम प्रधान, दिनेश गुप्ता, मंदीप गुप्ता, राहुल गुप्ता, मनोरंजनी कुजूर, वेर्था कुजूर सहित काफी संख्या में काँग्रेसी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।