Surguja: झांकी निकाल रामभक्त हर घर जाकर बांट रहे हैं अक्षत के साथ निमंत्रण!

अनिल उपाध्याय
सीतापुर से फटाफट न्यूज के लिए

Surguja News: अयोध्या में निर्मित भव्य राममंदिर एवं रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नगर समेत पूरे क्षेत्र में उत्साह का माहौल है। आगामी 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नगर समेत पूरा क्षेत्र राममय हो उठा है। रामभक्त राम सीता की झांकी के साथ भ्रमण कर लोगो को अक्षत एवं निमंत्रण बांट रहे है।

सीतापुर नगर के सभी वार्डो में भक्तजन हर घर जाकर लोगो को निमंत्रण दे रहे है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगो मे राममंदिर की स्थापना को लेकर गजब का उत्साह है। गाजे बाजे के साथ लोग झांकी निकाल कर गांव में अक्षत एवं निमंत्रण बांट रहे है। इसके साथ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को लोगो को घर के बाहर दीप जलाकर दीपोत्सव मनाने का आह्वान किया जा रहा है।

22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव समिति करेगी भव्य आयोजन

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव समिति भव्य आयोजन करने जा रही है। समिति द्वारा गायत्री मंदिर प्रांगण में दो दिवसीय धार्मिक कार्यकम का आयोजन किया गया है। जिसके तहत पूरे शहर को भव्य स्वागत द्वार से सजाया जाएगा। 21 जनवरी को हनुमान वाटिका में अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया गया है। 22 जनवरी को 71 फिट राम ध्वज की स्थापना के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा नया बसस्टैंड में एलईडी के माध्यम से अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके बाद मथुरा वृंदावन से आये कलाकारों के साथ नगर में भव्य शोभायात्रा के साथ झांकी निकाली जायेगी। जो आदर्शनगर स्थित दुर्गा मंदिर से निकलने के बाद नगर भ्रमण करते हुए गायत्री मंदिर के पास संपन्न होगी। इसके लिए उत्सव समिति द्वारा युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है।