सरगुज़ा : बाइकर्स गैंग की शिकार बनी छात्रा… स्कूल के बजाए पहुँची अस्पताल

अनिल उपाध्याय / सीतापुर : नगर में बेलगाम हो चुके बाइकर्स गैंग की तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आकर स्कूल जा रही छात्रा घायल हो गई। जिसे उपचार हेतु स्थानीय लोगों के सहयोग से अस्पताल पहुँचाया गया। इस हादसे के बाद बाइक सवार युवकों के विरुद्ध लोगो का आक्रोश फुट पड़ा था किंतु सही समय पर घटना स्थल पहुँची पुलिस ने मामले को संभाल लिया और युवको को सुरक्षित अपने साथ ले गई।इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन से स्कूल टाइम में बाइकर्स गैंग पर लगाम लगाने की माँग की है ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

ग़ौरतलब है कि नगर में यातायात के बढ़ते दबाव एवं बेलगाम हो चुके बाइकर्स गैंग की वजह से आम लोगों का सड़को पर चलना दूभर हो गया है। अभिभावकों की लापरवाही एवं कार्रवाई के अभाव में बाइकर्स गैंग आतंक एवं दुर्घटना का पर्याय बन गई है। इनके बेलगाम रफ्तार और एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में बाइकर्स गैंग के युवा अपनी जिंदगी के साथ दुसरो की जिंदगी भी दांव पर लगा देते है। जिसकी वजह से आए दिन कही न कही सड़क दुर्घटना में लोग बुरी तरह से घायल हो रहे है या अपनी जान गवाँ दे रहे हैं।

ऐसी ही एक घटना में स्कूल जा रही कक्षा 12वी की छात्रा कु मंजुला पैंकरा की जान जाते जाते बची। गुरुवार की सुबह 10 बजे स्कूल जाने के दौरान तेज रफ्तार बाइक सवार युवकों ने उसे अपनी चपेट में ले लिया जिसकी वजह से वह घायल हो गई। इस हादसे के बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोग उसका उपचार कराने हॉस्पिटल ले गए। इस दौरान घटनास्थल पर बाइक सवारों के विरुद्ध लोगो का आक्रोश फुट पड़ा था किंतु मौके पर पहुँची पुलिस ने हालात को संभाला और युवकों को वहाँ से सुरक्षित ले गई। इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन से स्कूल टाइम में बेलगाम हो चुके बाइकर्स गैंग पर लगाम लगाने की माँग की है ताकि इस तरह की घटनाओं को रोक जा सके।

“इस संबंध में थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने कहा कि एक अभियान के तहत सभी स्कूलों में जाकर छात्रों के अभिभावक एवं संस्था प्रमुख को बच्चो को बाइक न देने की सलाह एवं सुझाव दिया जा रहा है ताकि कोई बच्चा हादसे का शिकार न हो जाये। इसके अलावा ये कोशिश रहेगी कि नगर पंचायत के सहयोग से सड़क में गति नियंत्रण हेतु बेरिकेट्स लगवाया जा सके।”