रमन के गोठ के बाद अब रमन के “खोट”..छ्जका ने जारी किया गुलाबी पत्र..!

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के कार्यकर्ताओं ने रमन के गोठ कार्यक्रम के विरोध में रमन के खोट नाम की पत्रिका का वितरण किया। इस पत्रिका में रमन सरकार के 13 वर्षो के कार्यकाल में हुए घोटालो की सूची प्रकाशित कर आरोप लगाया गया है। पत्रिका में 36 हजार करोड़ का पी डी एस घोटाला, अगस्टा वेस्टलैंड घोटाला, सहकारी बैंक घोटाला, पनामा घोटाला जैसे 24 घोटालो की फेहरिस्त जोगी कांग्रेस ने बना कर उसे प्रकाशित किया है। और पत्रिका का शीर्षक दिया है “रमन के खोट” । गौरतलब है की इस पत्रिका में जोगी कांग्रेस ने रमन सिंह के चित्र को रावन के रूप में प्रकाशित किया है और “रमन नहीं ये रावन है भ्रष्टाचार का कारन है” का स्लोगन भी लिखा है।

वही इस सम्बन्ध में जोगी कांग्रेस के सरगुजा के नेता दानिश रफीक ने बताया की जोगी जी के निर्देशों पर रमन सिंह के चेहरे को उजागर करने के लिए जोगी कान्ग्रेस के कार्यकार्ता गाँव गाँव में लोगो तक इस पत्रिका को पहुचाएंगे।

जोगी कांग्रेस के इस प्रकाशन में प्रदेश सरकार पर आरोप है की राज्य के 20 लाख युवा बेरोजगार है,और सरकार आउट सोर्सिंग से नौकरी दे रही है। महानदी और सहायक नदियों के पानी में भी सरकार सौदेबाजी कर रही है। प्रदेश के शासकीय छात्रावास मासूम छात्राओं के साथ दुराचार का स्थान बना हुआ है। शहीदों की वर्दी को निगम के कचरे के डिब्बे में फेंक उनका अपनान करना। चिट फंड कंपनियों को बढ़ावा दिया जिन्होंने जनता के पैसो को लूटा है। साथ ही सरकार के संरक्षण में खाद, बीज और कीटनाशक कंपनियों द्वारा किसानो को लुटे जाने का आरोप लगाया गया है। 36 हजार लारोड़ रुपये का पी डी एस घोटाले का आरोप सरकार पर लगाया गया है वही अगस्टा वेस्टलैड घोटाले का जिक्र करते हुए मुख्य मंत्री के पुत्र की कंपनी को कमीशन देना और सेकेण्ड हैण्ड हेलीकाप्टर खरीद कर 10 करोड़ 50 लाख के घोटाले का आरोप लगाया गया है।

इतना ही नहीं इस पत्रिका में खनिज, एन्युटी रोड, आबादी पट्टा, बिजली, सड़क, फसल बीमा योजना, कीवर घोटाला, धान खरीदी, मिट्टी तेल, राशन कार्ड निरस्ती करण, एनीकट निर्माण जैसे सभी कार्यो में घोटाले के आरोपों का विस्तृत विवरण दिया गया है।

गौरतलब है की दशहरा के ठीक पहले रावण के रूप में मुख्य मंत्री की तस्वीर प्रकाशित होने के बाद यह मामला सोशल साईट पर भी गरमाया हुआ है। कही बहस छिड़ी हुई है तो कही लोग चुटकी लेकर मजे ले रहे है।