Surguja District Basketball Association: सरगुजा के 5 बास्केटबॉल खिलाड़ियों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन, छत्तीसगढ़ की टीम में रहेंगे शामिल!

Surguja District Basketball Association: सरगुजा जिला बास्केटबाल संघ ने 2024 की शुरुआत में ही बड़ी उपलब्धि के साथ सरगुजा जिला का मान बढ़ाया है। सरगुजा जिला बास्केटबाल संघ के उत्कृष्ट राष्ट्रीय खिलाड़ी अथर्व प्रताप सिंह, श्रेयांस सोनी, अंकिता गुप्ता सब-जूनियर वर्ग के लिए और ईलीसिबा तिर्की का चयन जूनियर वर्ग में हुआ है। यह चार खिलाड़ी 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता राजनांदगांव में 4 से 7 जनवरी तक आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेंगे, और सीमा नगेशिया सब जुनियर वर्ग में 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता बाढ़मेड़, राजस्थान में 8 से 13 जनवरी में सम्मिलित होंगे।

इस उपलब्धि पर राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि बास्केटबाॅल खेल का सिमित संसाधनों में ही सरगुजा जिला का नाम राष्ट्रीय स्तर पर अंकित हो रहा है। इसमें बड़ी बात है कि ईलीसिबा तिर्की व सीमा नगेशिया यह दोनों मजदूर परिवार की बच्चीयां है, जो राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि प्रतिभा के सामने कोई मजबूरी नहीं होता है। अंकिता गुप्ता, अण्डा का व्यवसाय करने वाले की बेटी है, जो छत्तीसगढ़ सब-जूनियर बास्केटबॉल टीम की प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल जीत कर सरगुजा जिला का मान बढ़ाई है। अथर्व प्रताप सिंह बास्केटबाल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए चार नेशनल खेलते हुए उड़ीसा में गोल्ड मेडल व CBSC नेशनल में सिल्वर मेडल जीतकर सरगुजा जिला का परचम लहराया। श्रेयांस सोनी, शिक्षक का बेटा का दूसरा नेशनल खेलने जा रहा है।

सरगुजा जिला बास्केटबाल संघ बास्केटबाल खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हुए सरगुजा का एक बास्केटबाल नर्सरी के रुप उभर रहा है। राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप बताया कि अगर शासन और प्रशासन की तरफ से कोई बड़ा सहयोग मिलेगा, तो सरगुजा जिला बास्केटबाल खेल में राष्ट्रीय स्तर पर इतिहास बनायेगा।

सरगुजा जिला बास्केटबाल संघ के पांच खिलाड़ीयों के चयन होने पर संघ के अध्यक्ष आदितेश्वर शरण सिंहदेव, उपाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, अमितेश पाण्डेय, डी.के. सोनी, गौरव सिंह, के.पी. सिंह, विजय सिंह, सौरभ सिन्हा, रघुनाथ मुखर्जी, दीपक सोनी, अभिमन्यु सिंह, रजत सिंह, वेदांत तिवारी, निशांत सिंह, आबिद हुसैन, भीम सिंह और सभी संघ परिवार की ओर से उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अग्रिम बधाई दिए।