Hit And Run Law: नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक-बस ड्राइवर सड़कों पर उतरे, ठहर गए बड़ी गाड़ियों के पहिये

Hit And Run Law: देशभर के ट्रक ड्राइवरों और ट्रक एसोसिएशन ने केंद्र के नए हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ 3 दिवसीय विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इस आह्वान के तहत देशभर में निजी बस और ट्रक चालक सड़कों पर उतरे और जगह-जगह जाम लगाया। वे इस कानून को कठोर बताकर विरोध कर रहे हैं। राजस्थान के छबड़ा में भी एंड रन कानून के विरोध में बस और ट्रक चालक हड़ताल पर उतरे। इसके चलते साल के पहले ही दिन यात्री परेशान दिखाई दिए। उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर कानून को वापस लेने की मांग की।

फिरोजाबाद में रही हड़ताल

यूपी के फिरोजाबाद जिले में ट्रक और आटो चालकों ने सुबह से हड़ताल की। उन्होंने रूपसपुर के पास रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। साथ ही आगरा की तरफ से आए कई कैंटर के चालकों के साथ मारपीट की गई। इस दौरान सड़क पर लंबा जाम लग गया, जिसके बाद पुलिस प्रशासन को लाठी फटकारकर लोगों को हटाना पड़ा।

कई राज्यों में हुए प्रदर्शन

यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में ट्रक और बस ड्राइवरों ने इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। यूपी के शिकोहाबाद जिले में रोडवेज बसों के ड्राइवरों ने भी प्रदर्शन में भाग लिया। इसके चलते स्टैंड में से बसें नहीं निकाली जा सकीं। जिसके चलते पैसेंजर दर-दर भटकने को मजबूर हुए।

ड्राइवरों ने दी चेतावनी

ड्राइवरों ने कहा कि फिलहाल यह धरना प्रदर्शन 3 दिनों का है लेकिन अगर सरकार ने इस कानून को वापस नहीं लिया तो वे इसे बेमियादी हड़ताल में बदल सकते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि इस कानून की वापसी तक वे बस-ट्रक नहीं चलाएंगे। केंद्र के इस कानून का ट्रांसपोर्टर भी विरोध कर रहे हैं। ऑल इंडिया ट्रक चालक संगठन ने 1 जनवरी को हड़ताल का आह्वान किया था, जिसके बाद देशभर में प्रदर्शन शुरू हो गया था।