छत्तीसगढ़ में श्री रामलला दर्शन (अयोध्या धाम) योजना होगी शुरू, 22 जनवरी को अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रालय महानदी भवन में मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़वासियों को दी गई गारंटियों में से एक और गारंटी को पूरा करते हुए प्रदेश में श्री रामलला दर्शन (अयोध्या धाम) योजना शुरू करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।

इसी कड़ी में जनभावनाओं को सम्मान और ध्यान रखते हुए सरगुजा जिले में कलेक्टर द्वारा 22 जनवरी को स्थानीय अवकाश भी घोषित किया गया है। कलेक्टर विलास भोस्कर द्वारा जारी स्थानीय अवकाश संबंधी आदेश में सामान्य पुस्तक परिपत्र भाग-2 के अनुक्रमांक-04 के नियम-8 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कलेक्टर सरगुजा द्वारा इस जिले में कैलेंडर वर्ष-2024 के लिए 22 जनवरी 2024 को अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

इसके साथ ही 11 अक्टूबर 2024 दशहरा महाअष्टमी और 10 दिसंबर 2024 को शहीद वीर नारायण सिंह बलिदान दिवस के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। गौरतलब है कि धार्मिक नगरी अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को श्री रामलला के दर्शन कराने के लिए अयोध्या ले जाने की घोषणा की गई है। जिसके परिपालन में श्री रामलला दर्शन योजना शुरू की जा रही है।