पीएम मोदी कल 85000 करोड़ से ज्यादा रुपए की छत्तीसगढ़ के कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे 

इसमें शामिल हैं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की विभिन्न परियोजना: वन स्टेशन वन प्रॉडक्ट, प्रधाममंत्री जन औषधि केंद्र, रेल कोच  रेस्टोरेन्ट, नई रेल लाइने।

अम्बिकापुर स्टेशन में स्थापित “एक स्टेशन एक उत्पाद” स्टॉल व कोचिंग मेंटेनेंस पिट लाइन को राष्ट्र को समर्पण/शिलान्यास किया जाएगा।

रायपुर..छत्तीसगढ़ समेत पुरे भारत वर्ष में रेल अधोसंरचना के उन्नयन के लिए भारतीय रेल प्रतिबद्धता से कार्य कर रही हैं। वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य में 36,968 करोड़ रुपए से अधिक की रेलवे परियोजनाएं प्रगति पर हैं। इस वर्ष बजट में छत्तीसगढ़ राज्य को रिकार्ड 6896 करोड़ रुपए का आबंटन प्राप्त हुआ हैं। देश में रेल विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों में एक और महत्त्वपूर्ण कड़ी 12 मार्च 2024 को जुड़ेगी जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 85 हजार करोड़ रुपए से अधिक की एक स्टेशन एक उत्पाद स्टालों, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों एवं तीसरी व चौथी लाइन से सम्बंधित कार्यों का शिलान्यास/उद्घाटन/राष्ट्र को समर्पण किया जाएगा।

इस क्रम में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के अकलतरा, बिलासपुर रायगढ़, चांपा, कोरबा, जांजगीर-नैला, उसलापुर, पेंड्रारोड, अनूपपुर, शहडोल, बुढ़ार, विश्रामपुर, सक्ति व अम्बिकापुर स्टेशनों में स्थापित एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉलों, जांजगीर-नैला व पेंड्रारोड स्टेशन में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्रों, बिलासपुर-झारसुगुड़ा चौथी लाइन परियोजना के अंतर्गत कई सेक्शनों में नवनिर्मित चौथी लाइन, अनूपपुर-कटनी तीसरी लाइन परियोजना के अंतर्गत विभिन्न सेक्शनों में नवनिर्मित तीसरी लाइन, बिलासपुर स्टेशन में कोच रेस्टोरेन्ट, वंदे भारत ट्रेन के मेंटेनेंस के लिए अपग्रेटेड पिट लाइन तथा अम्बिकापुर स्टेशन में कोचिंग मेंटेनेंस पिट लाइन का लोकार्पण/शिलान्यास किया जाएगा।
      

इस अवसर पर अम्बिकापुर स्टेशन में एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल तथा कोचिंग मेंटेनेंस पिट लाइन का लोकार्पण कार्य भी शामिल हैं। अम्बिकापुर स्टेशन में आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में स्थानीय विधायक, जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य जनता, रेलवे के अधिकारी व रेलकर्मी उपस्थित रहेंगे।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़ के किसानों का अब खत्म हुआ इंतजार, खाते में कल आएगी धान की बोनस पैसा

CG Big Breaking: राज्य सरकार ने किया बड़ी संख्या में DSP, CSP व SDOP का तबादला, PHQ से जारी हुई आदेश…

Mahtari Vandan Yojna के पहली किस्त राशि, आपके खाते में पैसा आया या नहीं? नहीं आया हैं तो करें ये काम ? मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने दिया जानकारी.!

Big Breaking: पुलिस अधिकारियों का तबादला, बदले गए 50 थाना प्रभारी, देखिए सूची

बाजार में हुई लांच अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन: 8GB/128 GB Storage और 50MP के दमदार कैमरा के साथ POCO ने लांच किया M6, जानिए क्या हैं इस फोन ख़ास!