Mahtari Vandan Yojana: सरगुजा के 2 लाख से अधिक महिलाओं को मिलेंगे 1 हज़ार रुपए, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर PM मोदी करेंगे राशि का अंतरण

अम्बिकापुर.First Installment List Date Of Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश भर के 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में 7 तारीख को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिया जाएगा। इसके लिए प्रदेश में राज्य मुख्यालय के साथ-साथ समस्त जिला मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय, नगरीय निकाय क्षेत्रों में महिला सम्मेलन का आयोजन महतारी वंदन सम्मेलन के रूप में किया जा रहा हैं। प्रदेश में महतारी वंदन योजना लागू की गई हैं, महतारी वंदन योजना को 01 मार्च से लागू करते हुए 21 वर्ष से अधिक आयु की पात्र विवाहित महिलाओं को 1 हजार रुपए की हर महीना वित्तीय सहायता राशि दिया जाना हैं। पहला क़िस्त के रूप में इस योजना से हितग्राहियों को दिनांक 07 मार्च को प्रथम सहायता राशि दिया जाएगा।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राजधानी से इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में महतारी वंदन योजना के तहत् 1-1 हजार रूपए प्रथम सहायता राशि का अंतरण किया जाएगा। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ को बाल विवाह मुक्त करने के अभियान का शुभारंभ किया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिले में कुल 2,33,379 महिलाओं को राशि का अंतरण किया जाएगा। जिला मुख्यालय के साथ ही सभी विकासखण्ड में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। हितग्राहियों को भुगतान ऑनलाईन डीबीटी मोड में किया जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़: निजी अस्पताल का कर्मचारी निकला चोर, चोरी के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार.!

CG Entrance Exam 2024: पीईटी, पपीपीएचटी, पीपीटी एवं प्री एमसीए Online रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कब हैं Exams!

Mahtari Vandan Yojana: पात्र महिलाओं के खाते में 8 मार्च को नहीं बल्कि इस दिन डलेंगे 1हज़ार रुपए.!

Big Breaking: होली से पहले कर्मचारियों को मिली बड़ी तोहफ़ा, 7th Pay Commission में बढ़ोतरी का आदेश जारी,15 हज़ार तक बढ़ेगा सैलरी