सरगुज़ा : पति और सास पर बेटी को जहर देकर मारने का आरोप… लड़की के पिता ने SP से लगाई न्याय की गुहार..

अनिल उपाध्याय, सीतापुर… ससुराल पक्ष पर दहेज की लालच में बेटी को प्रताड़ित कर उसकी हत्या करने का आरोप लगा पिता ने एसपी सरगुजा को ज्ञापन सौंपा है। पिता ने एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुये कहा है कि ससुराल पक्ष वाले दहेज के लिए मेरी बेटी पर दबाव डालते थे। जिसका विरोध करने पर ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करते हुए कीटनाशक जहर पिला दिया जिसकी वजह उसकी मौत हो गई। बेटी की मौत के बाद ससुराल वालों के विरुद्ध पिता की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज नही की गई। जिसकी वजह से परेशान पिता ने एसपी को ज्ञापन सौंप उचित कार्रवाई करने की माँग की है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार विकास खँड मैनपाट के ग्राम कतकालो निवासी अशोक यादव की बेटी रेखावती यादव की शादी 2020 में विकास खँड उदयपुर के ग्राम केसमा निवासी संतोष यादव के साथ पूरे रीति रिवाजों के साथ हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक ठाक रहा लेकिन जैसे जैसे दिन बीतते गये पति एवं सास ने दहेज के लिए युवती को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। लगातार प्रताड़ना से त्रस्त युवती ने जब इसका विरोध करना शुरू किया तो पति एवं सास ने मिलकर 14 अक्टूबर को उसे कीटनाशक जहर दे दिया। इसके बाद युवती की तबीयत बिगड़ने पर उसे उदयपुर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहाँ उसकी बिगड़ती तबीयत देख उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहाँ उसने उपचार के दौरान 17 अक्टूबर को दम तोड़ दिया।

इस दौरान बेटी की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलने पर युवती के पिता और माँ उससे मिलने मेडिकल कॉलेज पहुँचे थे। जहाँ उसने मृत्यु से पहले अपने पिता को पति एवं सास द्वारा जहर देने की बात बताई थी। इस घटना के बाद ससुराल पक्ष पर अपनी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुए हत्या करने का आरोप लगा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गये पिता की रिपोर्ट भी दर्ज नही की गई। उन्हें गोलमाल जबाब देकर पुलिसवालों ने उनकी रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया। थक हारकर आहत पिता ने बेटी के ससुराल वालों के विरुद्ध एसपी को ज्ञापन सौंपा और उनसे न्याय की गुहार लगाते हुये दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की माँग की है।