राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद द्वारा, होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज अंबिकापुर को मिला A ग्रेड का रेटिंग…

Ambikapur News: अंबिकापुर के होली क्रॉस महाविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नाक) द्वारा में ‘A’ ग्रेड मिला। दरअसल, 20 फ़रवरी सोमवार को महाविद्यालय को अवॉर्ड ‘A’ ग्रेड प्राप्त करते ही पूरे होली क्रॉस महाविद्यालय परिवार में हर्ष की लहर दौड़ उठी।

मालूम हो कि, महाविद्यालय ने अपने पहले चक्र के मूल्यांकन में फाइव स्टार प्राप्त किया था। वर्ष 1971 में जनजाति बाहुल्य जिले में महिला शिक्षा को प्रोत्साहित करने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से इस महाविद्यालय की स्थापना की गई थी। तब से लेकर आज तक अपने उद्देश्यों को पूर्ण किए। महाविद्यालय ने कई बाधाओं व उतार-चढ़ाव की सीढ़ियां पार किया। साथ ही, अपने उद्देश्यों से विचलित हुए बिना अपनी गुणवत्ता से समझौता किये बगैर लगातार अच्छे क्वालिटी के एजुकेशन पर ध्यान केंद्रित किया। महाविद्यालय कदम दर कदम आगे बढ़ता रहा, औऱ वर्ष 2023 में “ए” ग्रेड प्राप्त किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सिस्टर शांता जोसेफ के नेतृत्व व निर्देशन, नाक कोऑर्डिनेटर डॉ सिस्टर मंजू टोप्पो की दक्षता एवं शैक्षणिक, अशैक्षणिक स्टाफ विद्यार्थियों के कड़ी परिश्रम, पूर्व छात्राओं और अभिभावकगण के अतुलनीय सहयोग के चलते ही इस परिणाम के रूप में प्राप्त “ए” ग्रेड ने इस परिसर में एक सकारात्मक माहौल उत्पन्न कर दिया हैं। इस सम्मान का अधिकार प्राप्त करने में जिनका भी सहयोग हमे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से प्राप्त हुआ हैं। समस्त होली क्रॉस महाविद्यालय परिवार हृदय से उन सबके प्रति आभार ज्ञापित करता हैं।

महाविद्यालय अपेक्षा करती हैं कि, इसी प्रकार से आगे भी आपका साथ और सहयोग हमे मिलते रहेगा। हम सिर्फ प्रदेश में नही बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी अपने जिले व प्रदेश के नाम क्वालिटी एजुकेशन के क्षेत्र में रोशन करने हेतु प्रयासरत रहेंगे।