सरगुजा में डॉक्टरों की लापरवाही: स्टाफ के ही बच्चे का नहीं हुआ इलाज, स्टाफ ने Video बनाकर किया Viral

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के गृह जिला सरगुजा में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हालात बेहतर नहीं हैं. हम इसलिए ऐसा कह रहे हैं क्योंकि, बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ को ही अपने बच्चे के इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ गया हैं. जहां उन्होंने अपने बच्चे के साथ स्वास्थ्य विभाग की नाकामियों को बताते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया हैं.

दरअसल, सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड में पदस्थ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के तौर पर कार्यरत डगरमती ने अपने बच्चे के पेट दर्द को देखते हुए बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची. जहां बच्चे की इलाज के लिए डॉक्टर से लेकर नर्स तक अस्पताल में नहीं मिले. जिसके बाद नाराज डगरमती बच्चे के साथ अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया और कहा कि जब स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्टाफ के साथ ऐसा हो सकता हैं. तो आम आदमी को किस तरह से स्वास्थ सुविधाओं का लाभ मिल रहा होगा है.

इधर, इस मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर एन गुप्ता ने कहा कि, हमारे अस्पताल के ही कार्यकर्ता OT अटेंडेंस डगरमती अपने 3 साल के बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची. बच्चे के पेट में दर्द था. उस दौरान ड्यूटी पर डॉ. गणेश बेग और नर्स लिता एक्का उपस्थित थे. लोगों का कहना हैं महिला अपने बच्चे को लेकर आई डॉक्टर उसे नहीं देखें. कुछ कार्य में व्यस्त थे. जैसा भी हैं. ये घटना बेहद दुखद हैं. मैंने बीएमओ से चर्चा करके उनको शो कॉज नोटिस दिया हैं और जवाब आने के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई करूंगा. ये बहुत ही दुखद और शर्मनाक बताया हैं और ऐसा नहीं होना चाहिए था की बात कही हैं.

देखिए विडियो –