Chhattisgarh: राधे एक्सचेंज सट्टे का कारोबार अब जिले में फैला, गुपचुप तरीके से चल रहा ऑनलाइन सट्टे का गेम; महादेव ऐप में कार्यवाही के बाद राधे का जोर चारो ओर

जांजगीर-चांपा। राधे एक्सचेंज सट्टा अब जांजगीर-चांपा जिले में पुलिस के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। सक्ति जिले के अलावा अब जांजगीर-चांपा जिले में भी बड़ी संख्या में लोग राधे एक्सचेंज ऐप से जुड़ रहे हैं। ऑनलाइन होने के कारण यह पुलिस की पकड़ से दूर तो होती है साथ ही पुलिस को भी इसकी जानकारी बड़ी मुश्किल से मिलती है । छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सटटा महादेव एप पर ताबड़तोड़ कार्यवाही के बाद अब राधे एक्सचेंज सट्टे सक्ति जिले के अलावा जांजगीर-चांपा जिले में भी में तेजी से पैर पसार रहा है। इसका नेटवर्क छत्तीसगढ़ के साथ अन्य कई राज्यों में तैयार हो चुका है, जो धीरे-धीरे देश के युवाओं को अपने गिरफ्त में लेता जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन राधे एक्सचेंज एप में रोजाना करोड़ों के दांव लग रहे हैं। जाजगीर में भी राधे एक्सचेंज अपने एजेंट पैनल बनाकर शहर में सट्टा खिलाने का काम कर रहे हैं। यह गेम ऑनलाइन होने के कारण पुलिस के पकड़ में बहुत कम ही आता है। जांजगीर चांपा पुलिस अधीक्षक इस सट्टे के करोबार को रोक लगाने के लिए जो कारोबारी पैनल बनाकर काम कर रहे उन एजेंट तक पहुंचने की तैयारी कर रही है। बहुत जल्द ही उन एजेंट तक भी पुलिस अब पहुंच सकती है। जिले में कुछ संदिग्ध लोग पुलिस की नजर में है। जो जांजगीर शहर में भी राधे एक्सचेंज ऐप सट्टे का संचालन कर रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि राधे एक्सचेंज का मालिक लंबे समय से छत्तीसगढ़ में सट्टे का कारोबार कर रहा है। छत्तीसगढ़ में सरकार बदल गई मगर इस सट्टा किंग के कारोबार में कोई फर्क नहीं पड़ा। अब राधे एक्सचेंज एप के जरिये पूरे देश में अपना नेटवर्क मजबूत करने में लगा है। सूत्र बताते हैं कि इस ऑनलाइन सट्टे का पैनल छत्तीसगढ़, नागपुर, बेंगलुरु से जुड़ा हुआ है, जहां से इस पूरे कारोबार को संचालित किया जा रहा है।

महादेव एप पर कार्यवाही के बाद बढ़ा कारोबार

हाल ही में पुलिस ने दुर्ग, बिलासपुर सहित कई जिलों में ऑनलाइन महादेव एप के बड़े नेटवर्क का भांडाफोड़ किया था। सूत्रों की माने तो इस ताबड़तोड़ कार्यवाही के बाद से बड़ी संख्या में सट्टे से जुड़े लोग अब राधे एक्सचेंज से जुड़ रहे हैं और इस सट्टे के कारोबार में रोजाना करोड़ों के दांव लग रहे हैं। छत्तीसगढ़ में नवीन जिला सक्ती लंबे अरसे से सटोरियों का गढ़ माना जाता है। यहां बैठे सटोरिए पूरे छत्तीसगढ़ में अपना नेटवर्क फैलाए हुए हैं, जिस पर लगाम लगाने में पुलिस भी नाकाम साबित हो रही है।