Chhattisgarh News: करंट लगने से श्रमिक की मौत, सरगुजा कांग्रेस जिलाध्यक्ष के खिलाफ़ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला?



अम्बिकापुर। सरगुजा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और मंत्री टीएस सिंहदेव के करीबी राकेश गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सरगुजा पुलिस ने निर्माण कार्य के दौरान करंट लगने से हुई श्रमिक की मौत पर संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की है। दरअसल निर्माण कार्य के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूर एक फार्म हाउस में काम कर रहा था। इस घटना के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में कांग्रेस नेता पर लापरवाही का आरोप लग रहा है। कांग्रेसी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने से हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दरिमा थाना अंतर्गत ग्राम शिवपुर भण्डार उरांव पारा का निवासी 38 वर्षीय बसंत बेक फार्म हाउस में राज मिस्त्री का काम कर रहा था। इस दौरान बंसत बेक लोहे के छड़ से लगे 11 केवी के हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आ गया। युवक को गंभीर हालत में उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। यह फॉर्म हाउस कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता का है और उनके द्वारा ही यहां निर्माण कराया जा रहा है। इस मामले में थाना प्रभारी अंजू चेलक ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला पंजीबद्ध किया।

इस संबंध में एसपी भावना गुप्ता का कहना है कि “करजी में फार्म हाउस में निर्माण के दौरान करेंट की चपेट से राज मिस्त्री की मौत हो गई थी। मामले में मर्ग कायम किया गया था और प्रथम दृष्टया लापरवाही पाए जाने पर मामले में धारा 304 ए के तहत अपराध दर्ज किया गया है और जांच जारी है।”

वहीं इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता का कहना है कि “अगर यह प्रक्रिया का हिस्सा है तो जरूर एफआईआर होनी चाहिए। दुर्घटना में मौत हुई है तो एमएलसी के लिए एफआईआर तो होगी ही। बेहद दुखद है की दुर्घटना में एक मौत हो गई लेकिन मृतक के परिजनों से मेरे करीबी संबंध हैं, परिजन मेरे साथ हैं, आज भी मैं मृतक के घर गया था, उनकी पत्नी से मुलाकात हुई। उनका कहना है कि हम लोगों को अन्तिम संस्कार के कार्यक्रम शांति से कर लेने दिया जाए।”