Surguja News: शिक्षक के सूने मकान में चोरों का धावा, सोने-चांदी के जेवरात समेत लाखों रूपए का सामान चोरी



बतौली (फटाफट न्यूज) | प्रशांत खेमरिया

सरगुजा: बतौली क्षेत्र के शांति पारा में सिलमा रोड पर स्थित शिक्षक के सूने मकान में 27 और 28 जुलाई की दरमियानी रात बड़ी चोरी की घटना हुई है। लाखों का नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है। शिक्षक एक दुर्घटना में पैर टूटने के बाद इलाज के लिए अम्बिकापुर के निजी अस्पताल में भर्ती थे। उसी दरमियान चोरों ने पूरा घर खंगाल लिया है।

गौरतलब है कि बतौली शांतिपारा में सिलमा गांव जाने वाली सड़क के किनारे सुखन तिर्की पिता स्वर्गीय जलसाय तिर्की का मकान है। सुखन तिर्की प्राथमिक शाला कुडोपारा में प्रधान पाठक के रूप में पदस्थ हैं।पिछले दिनों गिर जाने की वजह से उनका एक पैर टूट गया था। जिसके इलाज के लिए अम्बिकापुर के निजी अस्पताल में वे 25 तारीख से भर्ती थे। इसी दौरान उनका ऑपरेशन हुआ था। बताया गया कि 27 और 28 जुलाई की दरमियानी रात चोरों ने उनके सूने घर को पूरी तरह से खंगाल लिया और लाखों की चोरी को अंजाम दिया है।

28 तारीख को उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी।बीच-बीच में उनके परिजन घर की देख रेख़ करने भी आया करते थे, लेकिन घटना दिनांक घर पूरी तरह से सुना था। जिसका फायदा चोरों ने उठा लिया। मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज करा दी गई है। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र में लोग सकते में हैं। इस संबंध में शिक्षक ने बताया कि चोरों ने पूरे घर में तलाशी की है। सभी अलमारियां खुली पाई गई थी। चोर बाहर के गेट से उपर चढ कर आए थे। इसके बाद उन्होंने घर के बाहरी दरवाजे का कुंदा तोड़ दिया और अन्दर आ गए। चोरों ने मंगलसूत्र एक नग, सोने के अंगूठी दो नग, चांदी का पायल एक जोड़ी, चांदी का सिक्का तीन नग, टूटा हुआ चांदी एक पाव, नगद राशि को ₹30000, कंचन थाली चार नग, कंबल एक नग की चोरी की है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

अनजान लोगों की आवाजाही जारी

बतौली शांतिपारा और ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से अनजान लोगों की आवाजाही जारी है। अनजान और बाहरी लोग कुछ सामान बेचने के बहाने लगातार आते जाते रहते हैं। ऐसे लोगों पर निगरानी रखने और मुसाफिरी दर्ज करने की बार-बार मांग उठाई जा रही थी। पिछले दिनों शांति पारा में कुछ घटनाओं में आंदोलन तक की स्थिति बनी थी। जिसके बाद पुलिस ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया था। हालांकि इसके बाद पुलिस ने कुछ किराए में रह रहे बाहरी लोगों के बारे में पूछताछ की शुरुआती कोशिश की थी, लेकिन इसके बाद भी अभी भी पूर्ववत परिस्थितियां बनी हुई। लोगों ने मांग रखी है कि अब तो चोरी की बड़ी घटनाएं भी क्षेत्र में होने लगी है, ऐसे में पुलिस की मुस्तैदी जरूरी है।