चूहे मारने को टमाटर पर लगाया था जहर, टीवी देखते हुए मैगी में मिलाकर खा गई महिला, जानें फिर क्या हुआ


मुंबई। शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसे मैगी पसंद न हो। 2 मिनट में तैयार होने वाली ये फटाफट डिश तुरत-फुरत भूख मिटाने का बढ़िया भोजन है लेकिन मुंबई की एक महिला के लिए यही मैगी जानलेवा साबित हुई। दरअसल मैगी में कोई खराबी नहीं है, महिला ने ही गलती से चूहे मारने वाला जहर उसमें डाल दिया था। मरने से पहले महिला ने पुलिस को बयान में बताया था कि उसने चूहे मारने के लिए टमाटर के ऊपर जहर लगाकर रखा था, लेकिन टीवी देखते हुए गलती से जहर वाला टमाटर ही काटकर मैगी में मिला दिया और खा लिया। करीब एक हफ्ते तक इलाज के बावजूद महिला को बचाया नहीं जा सका।

ये घटना मुंबई के मलाड इलाके में हुई। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, 35 साल की महिला का नाम रेखा देवी निषाद था। वह मार्वे रोड पर पास्कल बाड़ी में पति और देवर के साथ रहती थी। पुलिस के मुताबिक, 20 जुलाई को महिला घर में अकेली थी। उसका पति और देवर काम पर गए थे। इसी दौरान उसने गलती से जहर लगा टमाटर मैगी में डालकर खा लिया। कुछ घंटे बाद जब उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो घर आए पति और देवर उसे लेकर शताब्दी अस्पताल पहुंचे। एक हफ्ते तक इलाज के बाद बुधवार को महिला की मौत हो गई।

मलवानी पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर शेखर भालेराव ने एचटी को बताया कि महिला के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिलने पर पुलिसकर्मियों ने वहां जाकर उसका बयान दर्ज किया था। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मरने से पहले महिला ने पुलिस को दिए बयान में बताया था कि उसने घर में चूहे मारने के लिए एक टमाटर पर जहर लगाकर रखा था। टीवी देखते-देखते उसने गलती से वही टमाटर अपनी मैगी में काटकर डाल लिया और खा लिया।

इंस्पेक्टर भालेराव ने एचटी को बताया कि महिला ने किसी तरह की गड़बड़ी के बारे में नहीं बताया था। उसके परिवार वालों ने भी किसी तरह की ऐसी बात नहीं बताई, न ही शिकायत की। हमने भी अपनी तरफ से सभी एंगल से जांच की। लेकिन कोई गड़बड़ी नहीं मिली। इसके बाद हादसे में मौत की रिपोर्ट बनाकर दर्ज कर ली गई है।