Ambikapur News: नेशनल हाइवे पर बारातियों से भरी तेज रफ़्तार बस पलटी, किशोरी समेत 3 की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर-रायगढ़ नेशनल हाईवे में बीती रात बारातियों से भरी तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक बच्चे व किशोरी की मौके पर मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। जिस जगह पर हादसा हुआ, वहां एनएच का निर्माण कार्य चल रहा है। हादसे की खबर मिलते ही सरगुजा एसपी, एएसपी मौके पर पहुंचे व घायलों को अस्पताल भिजवाया। आधा दर्जन से अधिक घायलों का इलाज जारी है। तीन की मौत से विवाह की खुशियां मातम में बदल गई।

मिली जानकारी के मुताबिक बतौली थाना क्षेत्र के ग्राम सिकिलमा से सोमवार को बारातियों को लेकर एक स्कूल बस दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ादमाली आई थी। रात करीब 12 बजे करीब 25 बारातियों को लेकर बस वापस लौट रही थी। बस अम्बिकापुर-रायगढ़ एनएच पर शहर से लगे ग्राम लालमाटी के पास पहुंची ही थी कि निर्माणाधीन उबड़-खाबड़ सड़क पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में ग्राम सायर राई निवासी राजेंद्र पिता एतवा (3 वर्ष) व ग्राम सखौली नवापारा दरिमा की भारती पिता मंतू (15 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में 8 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से ग्राम सायर राई निवासी जीवन मिंज (50 वर्ष) ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। एक अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है।

एनएच पर बस पलटते ही घायल बारातियों में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर एसपी अमित कुमार, एएसपी विवेक शुक्ला व अन्य पुलिस अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व डायल 112 की मदद से घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों के परिजनों के अनुसार ड्राइवर तेज रफ्तार में बस चला रहा था। वह बीच-बीच में स्टेयरिंग छोड़कर मस्ती कर रहा था। बस में सवार बारातियों ने उसे ऐसा करने से मना भी किया, लेकिन वह नहीं मान रहा था। बस रघुनाथपुर क्षेत्र में संचालित एक स्कूल से किराए पर ली गई थी। हादसे के बाद बस का चालक भाग निकला। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।