अम्बिकापुर : 101 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने कोरोना टीका लगवाकर लोगों का बढ़ाया हौसला.. बुजुर्ग महिला के जज्बे को प्रशासन ने किया सम्मानित..

अम्बिकापुर। कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगो के झिझक के बीच एक  101 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने  कोरोना टीकाकरण कराकर  45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों के हौसला बढ़ाने का काम किया है। इससे कोरोना का टीका कितना जरूरी है यह एक बुजुर्ग महिला ने सीख भी दी।

बौरीपारा निवासी सीता देवी मिश्रा को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को एचआर हेल्थकेयर हॉस्पिटल नवापारा में कोरोना का टीका कराने के लिए घर से लाकर वैक्सीन का लाभ दिया। जिले में अब तक ज्ञात सबसे अधिक उम्र की महिला का टीकाकरण हुआ। सीता देवी को वैक्सीन लगने के आधे घंटे तक टीम ने निगरानी की। इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई।

इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। प्रशासन ने उन्हें सम्मानित भी किया। बौरीपारा की रहने वाली 101 साल की सीता देवी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के लिए पहुंची। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें वैक्सीनेशन कक्ष में ले गए जहां पर बुजुर्ग महिला को स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई।

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कहा कि यह जिले में उत्साहित करने वाला मामला है जब 101 वर्षीय महिला को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई। लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराकर कोरोना के संक्रमण से प्रतिरक्षित हों।

सीतादेवी ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी लोगों को गंभीर होना चाहिए। सभी बुजुर्गों को स्वास्थ्य केंद्रों पर रजिस्ट्रेशन कराकर वैक्सीन लगवाना चाहिए। इससे वह कोरोना से सुरक्षित रहेंगे।