अवैध रेत खनन पर प्रशासन का शिकंजा… जेसीबी, दो हाइवा, टीपर समेत ट्रैक्टर जब्त

सरगुज़ा/सीतापुर/अनिल उपाध्याय

ग्रामीणों की शिकायत पर अवैध रूप से रेत खनन एवं परिवहन करने वालो के विरुद्ध प्रशासन ने शिकंजा कसते हुये कार्रवाई की है। एसडीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार समेत राजस्व अमला ने अवैध रेत खनन एवं परिवहन में लगे एक जेसीबी दो हाइवा एक टीपर एवं ट्रेक्टर को जब्त करते हुए थाने के हवाले किया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध रूप से रेत खनन एवं परिवहन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

ग़ौरतलब है कि विगत लंबे समय से क्षेत्र में रेत खनन एवं परिवहन का काम बेखौफ जारी है। इस काम मे लगे लोग बिना किसी वैध दस्तावेज के नदी से रेत का अवैध खनन एवं परिवहन कार्य को अंजाम दे रहे थे। जिससे लेकर स्थानीय लोगो ने प्रशासन को अवगत करा अपनी नाराजगी जाहिर की थी। स्थानीय लोगो की शिकायत के बाद एसडीएम अनमोल विवेक टोप्पो के निर्देश पर प्रशासनिक अमला ने अवैध रेत खनन एवं परिवहन करने वालो के विरुद्ध शिकंजा कसा एवं इस काम मे लगे एक जेसीबी समेत दो हाइवा एक टीपर एवं दो ट्रैक्टर जब्त थाने के हवाले कर दिया।

प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से रेत का अवैध खनन एवं परिवहन करने वालो में हड़कंप मचा हुआ है। इस कार्रवाई में नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार सहित राजस्व अमला सक्रिय थी।