सरगुज़ा : 8 चोर चढे पुलिस के हत्थे… 2 मोटर सायकल, 1 समरसिबल पम्प, 2 टुल्लू पम्प बरामद

अम्बिकापुर : पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक एवं अति० पुलिस अधीक्षक महोदय के मार्गदर्शन पर थाना लखनपुर के अपराध क्रमांक 136/2021 धारा 379 भा०द०स० में चोरी हुए मोटर सायकल बजाज पल्सर क्रमांक CG/07/ के चोरी के अज्ञात आरोपी के पतासाजी के लिए टीम तैयार कर पतासाजी किया जा रहा था। पतासाजी के दौरान मुखबीर से पता चला कि ग्राम नकना थाना सीतापुर के दिनेश सिंह के पास उक्त मोटर सायकल देखा गया है। आरोपी के पतासाजी के लिए ग्राम नकना जाकर घेराबंदी कर पकडकर पुछताछ किया गया, जो बताया कि मोटरसायकल पल्सर से जाकर उक्त मोटर सायकल को ग्राम केवरा से दिनेश सिंह, वेद सिंह, एवं आशिष सिंह के द्वारा चोरी करना बताया। जिस मोटर सायकल से गये थे। उसे दरिमा क्षेत्र के मैनपाठ रोड में लुट किये थे। जिसे ग्राम विशुनपुर के बजे उर्फ ब्रजेश के पास 10000/ रूपये में बिक्री करना बताया तथा मोटरसायकल को ग्राम मंगारी का वेद सिंह रखा है बताया। जिसे घेराबंदी कर आरोपी वेद सिंह एवं बजे उर्फ बृजेश गोसाई को पकडकर पुछताछ किया गया। जिसे आरोपियों के मेमोरण्डम कथन के आधार पर 02 नग पल्सर मोटर सायकल को जप्त किया गया।

थाना लखनपुर के दूसरे अपराध क्रमांक 137/2021 धारा 379 भा०द०स० में चोरी हुए समरसिबल पम्प के अज्ञात आरोपी के पतासाजी के लिए टीम तैयार कर पतासाजी किया जा रहा था। जिसे 24 घंटे के भीतर पतासाजी के दौरान पता चला ग्राम पुहपुटरा के बुच्चु राजवाडे के पास समरसिबल पम्प है पता चला। जिससे पुछताछ करने पर बताया कि गांव के अमित राजवाडे एवं दीपक राजवाडे के पास से समरसिबल पम्प को 4000/ रूपये में खरीदा है। अमित राजवाडे और दीपक राजवाडे को घेराबंदी कर पकडकर पुछताछ किया गया। जो दीपक राजवाडे बताया कि ग्राम बधा से समरसिबल पम्प को दीपक राजवाडे निक्कू राजवाडे एवं आलोक राजवाडे के द्वारा चोरी करना बताया। जिसे टेमलाल के घर में पैरा के अन्दर छिपाकर रखे थे। कुछ दिन बाद अमित राजवाडे के द्वारा समरसिबल पम्प को बुच्चु राजवाडे के पास बिक्री करना बताया। जिससे टेमलाल को घेराबंदी कर पकडकर पुछताछ किया गया।

जो बताया कि गांव के छोटु राजवाडे दीपक राजवाडे के साथ ग्राम राजापुर से 02 टुल्लु पम्प चोरी करना बताया। जिसे आरोपियो के मेमोरण्डम कथन के आधार पर 01 समरसिबल पम्प 02 टुल्लु पम्प को जप्त किया गया एवं आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी उप निरीक्षक शिशिर कांत सिह सउनि अरूण गुप्ता आरक्षक देवेन्द्र सिह, रविन्द्र साहू, दिलसुख लकडा, अजय शर्मा एवं अन्य स्टाफ सक्रिय रहे।