अम्बिकापुर: रेड क्रॉस के अध्यक्ष आदित्येश्वर के पहल पर बच्चे का मुफ्त में हुआ इलाज़, किसान के चेहरे पर खिली मुस्कान, प्राइवेट अस्पताल ने इलाज़ के नाम पर की थी 3 लाख रुपए की मांग

अम्बिकापुर: देर रात अचानक रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव को व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया। जिसमें एक बच्चे की तस्वीर थी। फोटो देखते ही रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने उस नंबर पर फोन करके उसकी डिटेल पूछी। तब उस व्यक्ति ने बताया कि उसका नाम सियाराम यादव है और वह शंकरगढ़ का रहने वाला एक किसान है। उसने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसकी बीवी की डिलीवरी महावीर हॉस्पिटल में हुई है। शंकरगढ़ जिला बलरामपुर से प्रसव कराने के लिए महावीर हॉस्पिटल अंबिकापुर में पहुंचे थे।

जिसमें कृपावती यादव का प्रथम बच्चा के पीठ पर Diagnosis Meningomyelocele lumbar region. नामक बीमारी से पीड़ित था। जिसके बाद उन्हें जीवन ज्योति अस्पताल भेजा गया। जहां उनसे ऑपरेशन के लिए ₹300000 की डिमांड की गई। उसके बाद किसान ने रेड क्रॉस चेयरमैन आदित्येश्वर शरण देव को मैसेज करके अपने वास्तविक स्थिति से अवगत कराया। जिसके बाद मेकाहारा अस्पताल में किसान के बच्चे का मुफ्त में इलाज कराया गया और वर्तमान में बच्चे की स्थिति नॉर्मल और परिवार के चेहरे पर खुशी बनी हुई है।