अम्बिकापुर: मेडिकल कॉलेज अस्पताल के टॉयलेट में मिला नवजात शिशु का शव, मचा हड़कंप

अम्बिकापुर. सरगुज़ा संभाग का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एक बार फ़िर सुर्खियों में आ गया है. घटना ऐसी हुई कि अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. दरअसल, अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आपात कालीन वार्ड के टॉयलेट में नवजात शिशु का शव मिला है. मामला प्रकाश में तब आया जब सफाईकर्मी टॉयलेट की सफाई करने पहुंचे. मामले की जानकारी अस्पताल अधीक्षक और अस्पताल पुलिस चौकी को दी गयी. सूचना पर सीएसपी अम्बिकापुर, एसडीओपी सहित अस्पताल अधीक्षक मौक़े पर पहुंचे, जिन्होंने नवजात के शव को टॉयलेट से बाहर निकाला.

मेडिकल कालेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ लाखन सिंह ने बताया की सफाई के दौरान एक नवजात शिशु मिला है. आपातकालीन में कॉमन टॉयलेट है, जो परिजनों के लिए उपयोग में लाया जाता है. तीन-चार दिन से उसको ब्लॉक बता रहे थे. सफाईकर्मियों द्वारा सफाई करने के दौरान जानकारी मिली की उसमे कुछ फंसा हुआ है. फिर टॉयलेट को देखने पर पता लगा की उसमे एक नवजात शिशु फंसा हुआ है. इसकी सूचना तत्काल अस्पताल पुलिस चौकी को दी गयी. सूचना पर मौके पर सीएसपी सहित पुलिस विभाग के आलाअधिकारी आए हुए थे, नवजात के शव को मर्च्युरी में रखवाया गया है. पुलिस अपने स्तर पर जाँच कर रही है.

अम्बिकापुर एसडीओपी अखिलेश कौशिक ने बताया की सुबह जानकारी मिली की यहाँ के टॉयलेट के कम्बोड में एक नवजात शिशु फंसा हुआ है. जिसे निकाल लिया गया है. पीएम कराया गया है, और शिशु किसका है उसकी जाँच की जा रही है. पीएम कर्ता डाक्टर से पूछताछ की है. एफएसएल साइंटिस्ट से भी सहयोग लिया है. उनकी जानकारी में नवजात शिशु सप्ताहभर पुराना लग रहा है. जाँच जारी है.