कृषि मंत्री श्री अग्रवाल ने प्रतिभावान विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

रायपुर

कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज यहां पं.हरिशंकर शुक्ला स्मृति महाविद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह ’वर्ष 2016’ में प्रतिभावान विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं को वार्षिकोत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।
कृषि मंत्री अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा के स्तर पर पहुंचने वाले विद्यार्थियों को सकारात्मक सोच के साथ बेहतर भविष्य निर्माण की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। महाविद्यालयीन शिक्षा का पूरा परिदृश्य ही बदल जाता है। इसके साथ ही युवाओं की जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती है। इस स्तर पर आने के बाद युवा वर्ग अपने केरियर के बारे में सोचना शुरू कर देता है। जीवन के लिए उपयोगी अनुभव भी उच्च शिक्षण संस्थाओं में ज्यादा प्राप्त होते हैं। उन्होंने समारोह में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद, साहित्यिक,सांस्कृतिक,एन.एस.एस और एन.सी.सी.जैसी रचनात्मक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय की ओर से पुरस्कार प्रदान किया।

अग्रवाल ने इन प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का उदाहरण देते हुए कहा कि अन्य विद्यार्थियों को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। श्री अग्रवाल ने कहा कि आज श्रेष्ठता का जमाना है। हर कार्य में उत्तम प्रदर्शन करने वालों की पहचान होती है। इसलिए हर विद्यार्थी को श्रेष्ठ बनने के लिए धैर्य और लगन के साथ मेहनत करनी चाहिए। कृषि मंत्री ने महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव के नाम ’दृष्टि 2016’ का ज्रिक करते हुए कहा कि हर युवा को अपने लक्ष्य पर दृष्टि जमाए रखनी चाहिए। तभी सफलता सुनिश्चित होगी। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार के सदस्य और छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।