एडमिट कार्ड लेने निकले छात्र की सड़क हादसे में मौत

कोरिया (बैंकुण्ठपुर से J. S. ग्रेवाल)

एडमिट कार्ड लेने निकले छात्र की सड़क हादसे में मौत

पोंड़ी पुलिस सहायता केन्द्र अंतर्गत ग्राम बरपारा के पास बुधवार को पिकअप पलटने से गंभीर रूप से घायल छात्र की अस्पताल में मौत हो गई। वहीं दुर्घटना में घायल तीन अन्य लोगों को उपचार जारी है। परिजनों के अनुसार छात्र बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड लेने के नाम पर घर से निकला था।

ग्राम पंचायत बरपारा में करीब 2.30 बजे तेज रफ्तार पिकअप क्रमांक सीजी16/1126 अनियंत्रित होकर पलट गई। पिकअप पलटने से उसमें सवार युवक दूर जा गिरे। इससे तोलगा निवासी राधिका प्रसाद साहू पिता अवधेश साहू(17), मिंटू साहू पिता जमुना साहू, मुकेश साहू, अनूप साहू गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायल लड़के सड़क पर करीब एक घंटे तक तड़पते रहे। लेकिन किसी ने घायलों की मदद नहीं की। जानकारी होने पर पोंड़ी से पहुंचे युवाओं ने घायलों को मोटरसाइकिल की मदद से पोंड़ी स्वास्थ केन्द्र लाया गया। इस दौरान अस्पताल में डॉक्टर के नहीं होने पर तत्काल बड़े साल्ही में डॉ. राजेश यादव को फोन कर बुलाया गया। घायलों को प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान राधिका साहू की गुरुवार को मौत हो गई।

पुलिस ने शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों का कहना है कि मृत छात्र बोर्ड परीक्षा का छात्र था और एडमिट कार्ड लेने के नाम पर घर से निकला था।

संजीवनी एक्सप्रेस की नहीं मिली मदद
परिजन का आरोप है कि घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने संजीवनी एक्सप्रेस 108 की मदद नहीं मिली। 108 को कई बार फोन लगाया गया, लेकिन समय पर नहीं पहुंची। इस कारण घायलों को जिला अस्पताल ले जाने के लिए किराए का वाहन करना पड़ा।