विकास के दावों को ठेंगा दिखाते नजर आयी एक तस्वीर..जिम्मेदारों की मौन स्वीकृति..

कवर्धा..आपने सबका साथ सबका विकास के नारे तो सुने ही होंगे..और अब गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का स्लोगन भी प्रचपन में है..में गांवो में बसने वाले भारत की एक ऐसी तस्वीर निकल कर आयी है..जिसमें स्कूली बच्चे अपने भविष्य को सवारने रस्सी का सहारा लेते दिख रहे है..

दरअसल एक तस्वीर ने विकास के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है..और कवि अदम गोंडवी की एक रचना “तुम्हारी फाईलो में गांव का रंग गुलाबी है..वो वायदे झूठे है..ये दावे किताबी है”को चरितार्थ कर रख दिया है..विकास के दावे इसलिए भी क्योकि 15 वर्षो से सत्ता पर काबिज प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे डॉक्टर रमन सिंह का यह गृह जिला रहा है..बावजूद इसके प्रशासन की अनदेखी ने कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया है..

बता दे कि कवर्धा जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम बानो के स्कूली बच्चे पुल के अभाव में नाले को पार कर स्कूल जाने पर मजबूर है..नाले को पार करने का तरीका भी किसी सर्कस के स्टंट से कम नही है..बच्चे रस्सी के सहारे नाले के एक छोर से दूसरी छोर तक की दूरी तय करते है..

वही ग्रामीणों के तमाम मांगो के बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौन स्वीकृति से ऐसा प्रतीत हो रहा है..की शायद उन्हें किसी हादसे का इंतजार है..

Whatsapp Group
telegram group