जगन्नाथ मंदिर में चोरी का असफल प्रयास : मंदिर के पास ही मिला युवक का शव और दानपेटी

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर में आज चोरी की एक ऐसी घटना हुई .. जिसको सबने अचरज में डाल दिया.. इस घटना में एक युवक संभवत:  मंदिर से दान पेटी चोरी करके भाग रहा था.. जिसका शव आज सुबह मंदिर कैंपस में मिला है । मंदिर में चोरी के असफल प्रयास और चोरी के आरोपी की मौत को मोहल्लेवाली भगवान को प्रकोप मान रहे है ।  तो दूसरी ओर कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है ।

अम्बिकापुर के चोपडापारा में भगवान जगन्नाथ का मंदिर स्थित है.. रोजाना की तरह कल भी यंहा के पुजारी बैकुंठ पन्ना मंदिर को बंद करके घर गए थे.. लेकिन आज सुबह जब वो मंदिर खोलने आए तो मंदिर का दान पेटी गायब था.. लेकिन दूसरी ओर पुजारी नें देखा कि मंदिर कैंपस के अंदर ही एक व्यक्ति गिरा पडा है.. और वंहा दान पेटी भी पडी थी। लिहाजा मंदिर के पुजारी नें इसकी सूचना आस पास के लोगो को दी जिसके बाद पुजारी नें कोतवाली पंहुच कर घटना की सूचना पुलिस अधिकारियो को दी।

शहर के प्रसिद्द जगन्नाथ मंदिर में चोरी और चोर की मौत की ये घटना जंगल में आग की तरह पूरे शहर में फैल गई.. और मंदिर में लोगो की भीड उमड पडी ।  इस दौरान किसी नें इस घटना को भगवान की लीला बताया तो किसी नें इसे भगवान जगन्नाथ का प्रकोप बताया । हांलाकि घटना के बाद मौके पर पंहुची कोतवाली पुलिस नें आरोपी मृतक के शव को पोस्टमार्डम के लिए भेज दिया है । और मामले की जांच में जुट गई है ।

जगन्नाथ मंदिर में चोरी की ये दूसरी घटना है … इस बार चोरी की घटना के असफल प्रयास में जिस संतोष नामक युवक की रहस्यमयी मौत हुई है वो शहर के जोडातालाब के पास का रहने वाला है.. जो मंदिर की अहाता कूद कर कैंपस में आया फिर मंदिर की राड तोडकर मंदिर के अंदर रखे दान पेटी को लेकर भागने का असफल प्रयास किया। संभवत इसी दौरान उसकी गिरने से मौत हो गई।  मृतक आरोपी के खिलाफ पुलिस थानो में पहले से कई अपराधिक प्रकरण दर्ज थे। बहरहाल जगन्नाथ मंदिर की दान पेटी चोरी करते वक्त हुई मौत को स्थानिय लोग भगवान का चमत्कार मान रहे है.. लेकिन आरोपी की मौत की असल वजह जानने कोतवाली पुलिस पोस्टमार्डम रिपोर्ट का इंजतार कर रही है।