81 लाख का ब्रााउन शुगर बरामद : क्राईम ब्राांच और सीतापुर पुलिस की बडी सफलता

braun suger AMBIKAPUR
braun suger AMBIKAPUR

अम्बिकापुर 

अम्बिकापुर की क्राईम ब्राांच और सीतापुर पुलिस को ब्रााउन शुगर के मामले मे बडी सफलता मिली है। पुलिस ने तकरीबन आधा किलो ब्रााउन शुगर बरामद कर इसके कोरियर करने वाले एक विकलांग आरोपी को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि सरगुजा पुलिस द्वारा ब्रााउन शुगर के खिलाफ की गई ये आज तक सबसे बडी कारवाही है।

अम्बिकापुर की क्राईम ब्राांच और सीतापुर पुलिस की अभिरक्षा मे खडा ये युवक पैरो से तो विकलांग है। लेकिन इसके कारनामे हैरतअंगेज है। दरअसल मनेन्द्रगढ निवासी पिंटू उर्फ सुखलाल नामक युवक को पुलिस ने 405 ग्राम ब्रााउन शुगर के साथ उस वक्त गिरफ्तार किया ,,,जब ये झारखंड के गुमला से ब्रााउन शुगर की खेप लेकर बस मार्ग से छत्तीसगढ के सरगुजा आ रहा था। पुलिस के BRAUN SUGER ACUSEDमुताबिक ये कारवाही सरगुजा की सरहदी सीतापुर थाना क्षेत्र मे मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी करके की गई है। अंतराष्ट्रीय बाजार मे बरामद ब्रााउन शुगर की कीमत 81 लाख रुपए आंकी जा रही है ।

झारखंड और उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे सरगुजा जिले मे पिछले एक दशक से ब्रााउन शुगर के तस्करो ने अपना पूरा नेटवर्क फैला रखा है। और ये तस्कर पडोसी राज्यो मे बैठकर बेरोजगार और नशे मे लिप्त युवको की मदद से ब्रााउन शुगर की खेप को छत्तीसगढ के सरगुजा संभाग मे खपा रहे है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक सिर्फ साल 2013 मे 23 प्रकरणो मे 666 ग्राम ब्रााउन शुगर बरामद की जा चुकी है।

सरगुजा पुलिस रिकार्ड के मुताबिक आज की कारवाही ब्रााउन शुगर बरामदगी के मामले मे सबसे बडी कारवाही है। जिसमे 405 ग्राम ब्रााउन शुगर बरामद किया गया है। बहरहाल सरगुजा पदस्थापना के बाद से ही सरगुजा पुलिस अधीक्षक सुंदरराज पी ने नशे के खिलाफ जो जंग जारी की थी। उसी का परिणाम है कि आज पुलिस को ये बडी सफलता मिली है।