8 साल के “सुधांसु” के लीवर ट्रान्सप्लांट का खर्च 18 लाख रुपये

लोगों ने इकट्ठा किया सोसल मिडिया के जरिए अब तक लाखो रुपए।

अंबिकापुर

बतौली से निलय 

रायगढ़ जिले के ग्राम कापू निवासी आठ वर्षीय सुधांशू गुप्ता पिता नवल गुप्ता का लिवर ट्रांसप्लांट करने का खर्च लगभग 18 लाख रुपए है, जबकि सुधांशु के पिता बिलकुल गरीब है, पिता का ब्यवसाय साप्ताहिक बाजारों में व फेरी लगाकर बर्तन बेचने का काम है। सुधान्सु की तबियत अचानक दिसम्बर महीने में खराब हुई इसके बाद परिजनों ने इलाज के लिए अंबिकापुर लाया, अंबिकापुर के डॉक्टरों ने रायपुर रेफर किया, रायपुर में भी तबियत सुधार न होने की वजह से परिजनों ने दिल्ली ले जाना उचित समझा, 23 जनवरी को दिल्ली पहुच गुडगाव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ डॉक्टरों के टीम के द्वारा चेकप के बाद पता चला की मरीज सुधांसु का लिवर फेल है, मेदांता के डॉक्टरों ने तत्काल लिवर ट्रान्सप्लांट करने की सलाह दी, जिसका खर्च लगभग 18 लाख रुपए होना बताया है।

सुधांशु के तबियत खराब होने की  जानकारी जब रौनियार समाज के लोगो को हुई, तो फिर कुछ समाज के पदाधिकारी व समाज के यूवाओं ने सहयोग की अपील सोसल साईट के जरिये किया गया। सोसल साईट के जरिये पुरे प्रदेश में सुधांशु के ईलाज के मदद के लिए राशि इकठ्ठा करने की मुहीम चला कर रौनियार समाज के युवाओं के माध्यम से अब तक लगभग 7 दिन में 7 लाख रुपए के लगभग इक्कठा  किया जा चूका है। और सहयोग राशि जमा कर रहे हे जिससे बच्चे की जान बचा लिया जाये इसके लिए भरपूर प्रयास जारी है।

अजित गुप्त ने दी जानकारी
इस सम्बन्ध में अजित गुप्ता ने बताया की सुधांशु के ईलाज के लिए रौनियार समाज के पुरे देश व विदेश में रह रहे लोगों ने काफी सहयोग दिया है और समाज के सरगुजा सम्भाग के यूवाओ के साथ ही अन्य समाज के लोगों के द्वारा भी सुधांशु के इलाज के लिए सहयोग राशि दी गई है। युवा समाजिक कार्यकर्ता अजित गुप्ता ने यह अपील भी किया है कि सब लोग सामने आकर गरीब सुधांशु के ईलाज में आने वाले खर्च के लिए सहयोग करें।

अशोक गुप्ता जिलाध्यक्ष सरगुजा रौनियार समाज
सरगुजा जिले के रौनियार समाज के जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे भारत से सुधांशु के इलाज के लिए लोगों द्वारा सहायता दी जा रही है उन्होंने बताया कि बतौली रौनियार समाज के द्वारा कल तक लगभग पचास हजार राशि एकत्रित कर सुधांशु के परिजन के खाते में भेज दिया गया है श्री गुप्ता ने यह भी कहा कि सुधांशु के इलाज के लिए समाज की ओर से मुख्यमंत्री वह प्रधानमंत्री राहत कोष से भी कुछ राशि सुधांशु के इलाज के लिए मांग की गई है वहीं केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय के द्वारा इलाज के तौर पर तीन लाख रुपए देने का आश्वासन दिया है

सुधांशु की मदद करने के लिए संपर्क करें –