7 महीने बाद हुआ 1 लाख की चोरी का खुलासा

सूरजपुर

बीते 13 फरवरी की दरम्यानी रात्रि में भैयाथान स्थित प्रयाग इलेक्ट्रानिक दुकान से किसी अज्ञात चोर के द्वारा दुकान का शटर का ताला तोड़कर, मोबाईल, चार्जर, रिचार्ज कूपन, कम्प्यूटर का साउन्ड बाक्स, नगदी 12 सौ रू. नगदी सहित करीबन 1 लाख की चोरी किये जाने की रिपोर्ट विद्या सागर के द्वारा थाना में दर्ज कराई गई थी। जिस पर भैयाथान थाना में अज्ञात चोर के खिलाफ मामला पंजीबद्व किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक सूरजपुर प्रखर पाण्डेय के द्वारा उक्त मामले का खुलासा करते हुये अज्ञात चोर की गिरफ्तारी शीघ्र करने के निर्देष दिये जाने पर एडिषनल एसपी मनीषा ठाकुर व एसडीओपी ओड़गी जे.एल.लकड़ा के मार्गदर्षन में चैकी बसदेई में पदस्थ पूर्व प्रभारी एएसआई सी.आर.राजवाड़े जो हाल ही में थाना झिलमिली में पदस्थ हुये है जिन्हें थाना प्रभारी के द्वारा उक्त अपराध की विवेचना कर अज्ञात चोर की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी सौपी गई जिनके द्वारा चोरी गये मोबाईल नंबर की काॅल डिटेल निकलवाकर जांच की गई।

विवेचना के दौरान मुखबीर की सूचना एवं प्राप्त जानकारी के आधार पर आरोपियों का पता तलाष किया गया संदेही जिला कोरबा क्षेत्र के सिपरपारा थाना पसान क्षेत्र के बसंत कोराम पिता महिपाल गोंड़ उम्र 22 वर्ष से पूछताछ करने पर चोरी करना स्वीकार किया कि वह अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिये थे। आरोपी के मेमोरण्डम कथन के मुताबिक बसंत कोराम के कब्जे से 5 नग मोबाईल, 1 नग चार्जर, कप्यूटर का साउण्ड सिस्टम, 2 हजार रू. का रिचार्ज कूपन कुल कीमती 13 हजार 800 रू. का जप्त कर बसंत कोर्राम को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। शेष अन्य 2 आरोपियों की पतासाजी की जा रही है। उक्त कार्यवाही में एएसआई सी.आर.राजवाड़े, क्राईम ब्रान्च प्रभारी सी.पी.तिवारी, प्रधान आरक्षक बिसुन देव पैकरा, तिजराम, आरक्षक सीताराम पैकरा, ललन सिंह, महेन्द्र सिंह, अमरेन्द्र दुबे, विजय राजवाड़े, धनेष्वर सक्रीय रहे।