नगर पंचायत का नया कारनामा …ठेकेदार से मिलकर कागजो में बना दिया सड़क …अब हो रही जांच!..

बलरामपुर..(राजपुर/पुरन देवांगन)..नगर पंचायत राजपुर के स्तरहीन निर्माण कार्य हमेशा से सुर्खियों में रहता है। स्तरहीन निर्माण कार्य तो कम से कम निर्माण होते भी हैं परंतु यहाँ तो निकाय कर्मियों द्वारा ठेकदार से मिली भगत करके अधूरे सी सी सड़क को कागजो में ही पूर्ण बता भुगतान का राशि भी आहरण कर लिया गया।

नगर पंचायत राजपुर के वार्ड क्रमांक 13 में वर्ष 2019-2020 में गेउर नदी से मुक्ति धाम तक 150 मीटर सी सी सड़क स्वीकृत थी लेकिन निर्माण कार्य सिर्फ 67 मीटर ही किया गया। शेष निर्माण कार्य किये बिना ही 83 मीटर की सी सी सड़क का भुगतान निकाय कर्मियों व ठेकदार की मिली भगत से आहरण कर लिया गया।

जिसकी शिकायत भी युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कलेक्टर बलरामपुर एसडीएम राजपुर से की थी लेकिन ठेकदार व निकाय कर्मियों पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही होने से निकाय कर्मियों व ठेकदार के हौसले बुलंद होते नजर आ रहे है।

शनिवार को जब एसडीएम राजपुर आर एस लाल ने नगर पंचायत कार्यालय में औचक निरीक्षण किया तो निकाय कर्मी सकते में आ गए निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने गेउर नदी से मुक्ति धाम तक सी सी सड़क का अवलोकन कराने की बात कही।

अभी भी पड़े है कई अधूरे कार्य

नगर पंचायत क्षेत्र में अन्य कई वार्ड ऐसे है जहां अब तक न तो काम ही शुरू हो पाया और यदि कार्य प्रारंभ भी हुआ तो अधूरे पड़े है।वार्ड क्रमांक 11 में सामुदायिक भवन शॉपिंग काम्प्लेक्स यहाँ तक कि जहां से पूरी नगर पंचायत का संचालन होता है नगर पंचायत कार्यालय वो भी आज तक अधूरे पड़े है।

गेउर नदी से मुक्ति धाम तक सीसी सड़क फाइल का अवलोकन किया गया। प्रथम दृष्टया फाइल देखकर वितीय अनिमितता का मामला प्रतीत होता। लेकिन अनिमितता निर्माण कार्य से सम्बंधित है। इसलिए दूसरे मामले में अन्य दूसरे तकनीक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की टीम बनाकर जाँच कर कार्यवाही की जायेगी!

आरएस लाल, एसडीएम, राजपुर