18 घंटे जाम रहा एनएच 43 , आवागमन हुुआ बाधित

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर रायगढ़ राष्ट्रीय राज मार्ग पर बुधवार की शाम लुचकी घाट में ट्रेलर के पलट जाने से करीब 18 घंटे सड़क जाम रही । इस जाम से मार्ग के दोनो ओर दर्जनों की गाडि़यो के जाम लग गये । गुरूवार की सुबह ट्रेलर के एक हिस्से को काटकर अलग किया गया ताकि मार्ग बाधित ना हो लेकिन एक हिस्सा लोहे के एंगल के साथ सड़क पर होने से बडी गाडि़यां आवागमन नहीं कर सकी ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिवस ट्रेलर क्रमांक एमएच 06एसी 9158 लोहे का गार्डर लेकर रायगढ़ से फरीदाबाद की ओर जा रहा था । तभी लुचकी घाट में ट्रेलर अनियंत्रित होकर यू आकर के मोड़ पर ही पलट गया । सड़क के साथ ही उसके अगल बगल के हिस्सें में ट्रेलर के आडा होेकर पलट जाने से मार्ग गुरूवार की शाम तक बाधित रहा । सड़क के एक ओ थोड़ जगह होने की वजह से छोटी गाडि़यां आवागमन हो रही थी । लेकिन बड़ी गाडि़यों के आवागमन की सुविधा नहीं बन पा रही थी जिस पर टेªलर के इंजन वाले हिस्से को ट्राला से अलग कर सड़क के किनारे किया गया । तब कहीं गाडियां पार होने लगी । गुरूवार की शाम तक सड़क पर पडे़ ट्राला को क्रेन की सहायता से बडी मशक्कत के बाद दूसरी गाड़ी में लोड़ किया गया । इस तरह एनएच 43 18 घंटे से अधिक जाम से बाधित रहा । ट्रेलर हटाने के बाद आवागमन शुरू हो सका ।
एंगल को हटाने में एक क्रेन टूटा
सड़क पर गिरे ट्रेलर सहित एंगल को हटाने के लिए आज दोपहर पुलिस प्रशासन द्वारा क्रेन बुलाया गया काफी मशक्कत के बाद लाहे के एंगल को क्र्रेन के जरिये हटाने का प्रयास शुरू हुआ लेकिन 55 क्विंटल के लोहे के एंगल को हटाने में एक क्रेन टूट गया । जिसे उस दौरान नहीं हटाया जा सका । 55 क्विंटल लाहे का एंगल को हटानें मे एक क्रेंन क्षतिग्रस्त हो गया ।