COVID-19 : 11 पुलिस जवान कोरोना संक्रमित.. थाने को किया गया सील… गांव के स्कूल में बनाया अस्थाई कैम्प

कवर्धा। कबीरधाम जिले में तीन दिनों में 21 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। शुक्रवार से रविवार तक रोजाना 7-7 कोरोना वायरस के मरीज मिले। इसमें 9 पुलिसकर्मी संक्रमित निकले। रविवार को जिले में कुल सात नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है। संक्रमित पुलिसकर्मियों में एक रक्षित केंद्र का जवान है जो पिछले दिनों बिहार से लौटा। वहीं दूसरा न्यू पुलिस लाइन का जवान है। जिले में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें पुलिसकर्मी की संख्या अधिक है। तरेगांव थाना के पुलिस जवान अधिक संक्रमित हो चुके हैं। अब तक वहां से 11 जवान संक्रमित मिले हैं।

रविवार को एंटीजन से टेस्ट में कवर्धा का एक पुलिस जवान संक्रमित मिला। तरेगांव जंगल थाना के दो जवान संक्रमित मिले, जबकि शुक्रवार को इसी थाने से चार जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके पूर्व पोंडी चौकी, पंडरिया थाना, कोयलारझोरी कैम्प से भी जवान व उनके परिजन संक्रमित हो चुके हैं।

गांव के स्कूल में लग रहा थाना

तरेगांव जंगल थाना फिलहाल बंद है। गांव की मीडिल स्कूल में अस्थाई थाना खोला गया है। यहां पर एक पखवाड़ा के भीतर 11 पुलिस जवान कोरोना से संक्रमित हुए। पूर्व में दो जवान क्वारंटाइन सेंटर में ड्यूटी दे रहे थे, जहां पर एक महिला कोरोना पॉजीटिव आयी। इसके संपर्क के चलते दो जवान संक्रमित। इसके बाद इनके संपर्क में आने से ही लगातार पुलिसकर्मियों में संक्रमितों की संख्या बढ़ती गई।

ट्रू-नॉट मशीन से जांच शुरू कोरोना की अब जिले में ही ट्रू-नॉट मशीन से जांच शुरू हो चुकी है। 15 अगस्त को 12 और 16 अगस्त को 8 सैम्पल की जांच की गई। यहां पर विशेष रूप से आरटीपीसीआर के कुछ सैम्पल को छोड़कर सभी वीटीएम सैम्पल की जांच अब जिला अस्पताल के कोविड लैब में की जा रही है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एस के तिवारी ने बताया कि ट्रू-नॉट से जांच शुरू कर दिया गया है। धीरे-धीरे जांच की संख्या बढ़ाई जाएगी।