सूरजपुर पुलिस डायरी…

सूरजपुर: भैयाथान थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम धरमपुर निवासी एक महिला को पुरानी रंजिष के कारण गांव के ही दो व्यक्तियों द्वारा मिलकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम धरमपुर निवासी उधन बाई पति अमर हरिजन को पुरानी रंजिष के कारण गांव के ही प्रकाष व उदयचंद ने मिलकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किये जिससे उसे चोट आई है। उधन बाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों के विरूद्ध धारा 294, 506, 323, 34 भादवि के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।

सूरजपुर: रामानुजनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम उमापुर निवासी एक महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने उसके ससुराल के दो महिला सहित कुल तीन व्यक्तियों के विरूद्ध दहेज प्रताड़ना के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम उमापुर निवासी कुंती बाई पति उमेष सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके ससुराल के सुनील सिंह, सोनामति बाई व सौतिया बाई तीनों मिलकर इससे दहेज की मांग को लेकर इसे प्रताड़ित करते हैं। कुंती बाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों के विरूद्ध धारा 498ए, 34 भादवि के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।

सूरजपुर: जयनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सिलफिली निवासी एक व्यक्ति द्वारा अपने पास अवैध मादक पदार्थ गांजा बिक्री हेतु रखे पाये जाने पर पुलिस ने उसके पास से 04 किलो मादक पदार्थ गांजा रखे पाये जाने पर जप्त कर उसके विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है। पुलिस के अनुसार पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम सिलफिली निवासी राधेष्याम कुषवाहा ने अपने पास अवैध मादक पदार्थ गांजा बिक्री हेतु रखा है। सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर उसके पास से 04 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा रखे पाये जाने पर जप्त कर उसके विरूद्ध धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।

सूरजपुर: समीपस्थ ग्राम सोनपुर निवासी एक 23 वर्षीय महिला को अकेली पाकर उसके घर में घुसकर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा उसके साथ जबरन अनाचार करने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम सोनपुर निवासी एक 23 वर्षीय महिला को घर में अकेली पाकर गांव के ही रामस्वरूप राजवाड़े ने उसके घर में घुसकर उसके साथ जबरन अनाचार किया तथा मना करने पर जान से मारने की धमकी दिया। पीड़िता की रिपोर्ट पर

1
सूरजपुर: सूरजपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी मतगणना। कल विधान सभा चुनाव की मतगणना आईटीआई परिसर पतरापारा सूरजपुर में होना है मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था ड्यिूटी हेतु एसपी सूरजपुर एस.एस.सोरी ने लगभग 250 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यिूटी लगाई है जिसका आज रिहर्सल हुआ, ड्यिूटी की रिहर्सल को स्वयं पुलिस अधीक्षक सूरजपुर एस.एस.सोरी ने चेक किया इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर, सीएसपी प्रफुल्ल किस्पोट्टा, डीएसपी अजाक जी.एल.पाटले, एसडीओपी निकोलस खलखो, जे.एल.लकड़ा उपस्थित रहे जिनके द्वारा पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को मतगणना ड्यिूटी संबध्ंाी आवष्यक दिषा निर्देष दिये। पुलिस सुरक्षा व्यवस्था हेतु प्रातः से ही ड्यिूटी पर मुस्तैद रहेगी। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे परिसर में बैरिगेट्स बनाया गया है तथा पूरे परिसर की सुरक्षा बीएसएफ के जवान कर रहे है, मतगणना के दौरान बिना पास के किसी भी व्यक्ति को प्रवेष नहीं दिया जायेगा इसके साथ ही मतगणना गिनती ड्यिूटी में लगे कर्मचारियों का पास देखकर ही प्रवेष दिया जा रहा है, परिसर के अंदर आने वाले व्यक्तियों की मेडल डिटेक्टर से चेकिंग करके ही अंदर प्रवेष दिया जायेगा मतगणना के दौरान मतगणना परिसर में मोबाईल न लेकर जाने के निर्देष दिये गये है।

3