सरकारी अस्पताल मे किसी मंत्री ने इलाज कराया होगा तो दे दूंगा इस्तीफा : अमित जोगी

BILASPUR PENDRA
BILASPUR PENDRA

बिलासपुर 

  • मरवाही विधायक ने चुनौती भर शब्दो मे मुख्यमंत्री और मंत्रीमण्डल के लोगो को कटधडे मे किया खडा 
  • मंत्रीमण्डल का कोई भी सदस्य और परिवार ने सरकारी अस्पताल मे कराया होगा तो दे दूंगा इस्तीफा
  • सरकारी अस्पताल मे युवक की मौत के विरोध मे बंद रहा मरवाही,पेण्ड्रा और गौरेला 

क्षेत्र के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सेनेटोरियम में डॉक्टर की लापरवाही के चलते कल हुई युवक की मौत का मामला तूल पकडने लगा है। युवक की मौत को लेकर आज पेंड्रा गौरेला और मरवाही बंद का आव्हान किया गया था जो की सफल दिखा । मरवाही विधायक अमित जोगी के नेतृत्व में आज कांग्रेसियों ने बंद का आव्हान किया था और आज सुबह से ही इलाके की दुकाने बंद रही । जगह जगह कांग्रेसियों ने बंद के दौरान सभाओं का आयोजन कर सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही और सुविधाओं की कमी की जमकर निंदा करते हुये प्रदर्शन किया ।

मरवाही विधायक अमित जोगी ने गौरेला के गांधी चौक में अपने विधायक पद से इस्तीफा देने की पेशकश करते हुये अपने निर्वाचन क्षेत्र मे बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं की जमकर निंदा की और प्रदर्शन के दौरान अमित जोगी ने प्रदेश सरकार को चुनौती देते हुये कहा कि यदि रमन सिंह और unnamed (5)उनके मंत्रीमंडल का कोई भी सदस्य और उनके परिवार के लोग प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में इलाज कराये है तो इसका प्रमाण दीजिये में अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा । अमित ने यह भी आरोप लगाया की इस आदिवासी क्षेत्र के स्वास्थ्य व्यव्स्था के लिये सालाना बज़ट करीब 60 करोड़ का है पर हाल ही में प्रदेश के मुखिया ने न्यूयार्क के अस्पताल में अपनी पत्नी के उपचार मे इतनी राशि खर्च कर दिया ।

इसके बाद आक्रोशित कांग्रेसियों ने गांधी चौक गौरेला में रमन सिह और डॉक्टरों का पुतला भी जलाया और रैली निकालकर आक्रोश व्यक्त किया तो मरवाही में कांग्रेसियों ने आज फिर चक्काजाम किया तो वही ग्रामीण क्षेत्र में लोगों ने स्वस्फूर्त बंद करके स्वास्थ्य विभाग के रवैये के खिलाफ बंद का समर्थन दिया..वहीं मृतक युवक का आज पांच डॉक्टरों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया जबकि देर शाम तक रायपुर से मामले की जांच के लिये गठित टीम के पेंड्रा पहुचने की संभावना है वही डॉक्टरों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती मरीजों को अनिवार्य रुप से डिस्चार्ज किया गया जिसके चलते आज मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा वहीं प्रशासन ने लोगों के उपचार के लिये जहां बिलासपुर से डॉक्टरों की टीम बुलायी है तो वही विधायक अमित जोगी ने निजी चिकित्सकों से मरीजों की इलाज में ली जाने वाली फीस में डिस्काउंट की अपील की है आज के बंद के बाद भी यदि स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं का लाभ जनता को नही मिला तो आने वाले दिनों मे प्रर्दशन और भी उग्र होने की आशंका है  ।